क्रिकेट समाचार|खेल जगत Live Cricket News

  • इंडियन टीम के चयन पर गौतम गंभीर ने दिया एक “गंभीर” बयान। रायुडू और अपनी कहानी को बताया एक जैसा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अंबाती रायुडू को विश्वकप टीम में न चुने जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने कहा है कि रिषभ पंत से ज्यादा रायुडू की चर्चा होनी चाहिए। गंभीर का मानना है कि सिर्फ तीन असफलताओं के बाद रायुडू को विश्व कप टीम से बाहर किया जाना गलत है। गंभीर की तरह ही टीम चयन को लेकर दिग्गज लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुने जाने को सुनील गावस्कर ने हैरानी भरा फैसला बताया। वहीं, रायुडू को बाहर किए जाने को गंभीर ने सबसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।

गंभीर ने कहा, ‘ 2007 विश्व कप में मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था। एक समय ऐसा भी आया जब मैं क्रिकेट छोड़ने की सोच रहा था। मैं जानता हूं कि विश्व कप के लिए चुना जाना कितना मुश्किल होता है। आखिरकार हर किसी युवा खिलाड़ी के लिए यह बचपन का सपना होता है कि वह इस बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बने और अपने देश के लिए खेले”। साथ ही गंभीर ने ये भी बोला की “मुझे किसी और खिलाडी से ज्यादा रायुडू का टीम से बहार होना ज्यादा दुखद लगा।

12 साल के इंतज़ार के बाद फिर विश्वकप खेलने का मौका | Dinesh-Kartik-worldcup

  • कप्तान “रविचंद्रन अश्विन” ने मचाया फील्ड पे धमाल राजस्थान रॉयल्स का हुआ बुरा हाल।

कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पीसीए स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को 12 रनों से हराकर शानदार जीत हासिल की। यह किंग्स इलेवन पंजाब की इस सत्र में पांचवीं जीत है और उसने प्लेऑफ में पंहुचने की अपनी उम्मीद को कायम रखा।  इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर सात विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी।

पंजाब की इस जीत के बाद पूरे स्टेडियम में खुशी की लहर दौड़ गई, जिसके बाद कप्तान अश्विन भांगड़ा करते नजर आए। अश्विन के इस डांस वीडियो को पंजाब की टीम ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर पोस्ट किया है जो की बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अश्विन ढोल पर बैठकर भी डांस करते नजर आ रहे हैं। अश्विन ने इस मैच में बैट और बॉल दोनों से बेहतरीन परफॉर्मेंश दिया।

जानिए मात्र 4 घंटे में कोलेस्ट्रॉल कम कैसे करें reduce-cholesterol-just-4-hours

  • अगर इंडियन टीम को जीतना है “विश्वकप” तो रखना होगा अपने इन तीन हुक़्क़ुम के इक्को को संभाल कर।

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने जा रहे ICC के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानि की विश्वकप का बिगुल बज चूका है और इसीके चलते बीसीसीआइ ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है। सोमवार को मुंबई में बीसीसीआइ की चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है, जो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे। टीम के चयन के बाद प्रोफेशनल्स का यह कहना है की वर्ल्ड कप की इस टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एक भी मैच में फेल हुए तो टीम की नैया डूब सकती है।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है “हिटमैन रोहित शर्मा” क्युकी रोहित ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर मैच जिता सकते है और अगर रोहित शर्मा जल्दी आउट हो जाते हैं तो टीम संभाले नहीं संभलती।

इस लिस्ट में दूसरा नाम है “हार्दिक पांड्या” -हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका चलना विराट एंड कंपनी के लिए जरूरी है। हार्दिक पांड्या के साथ खास बात ये है कि ये ताबड़तोड रन तो बनाते ही हैं। साथ ही साथ लंबे-लंबे छक्के जड़ने में भी सक्षम हैं। अगर पंड्या इंग्लैंड में तेजी से रन नहीं बनाते हैं और विकेट नहीं निकलाते हैं तो भारतीय टीम के लिए ये काफी नुकसानदायक होगा।

और इस लिस्ट में तीसरा नाम है “जसप्रीत बुमराह” का क्युकी बुमराह से अच्छा डेथ ओवर गेंदबाज दुनिया में कोई नहीं हैं।और बुमराह ऐसे में बुमराह के ऊपर करीबी हार-जीत वाले मैचों को जिताने की जिम्मेदारी होगी। अगर विश्वकप में बुमराह का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहता है तो तो फिर भारतीय टीम की हार कोई टाल नहीं सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *