सानिया की राह चली हरियाणा की शामिया आरजू, पाक क्रिकेटर से करेंगी शादी

वैसे से तो भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों की चर्चा लंबे समय से होती चली आ रही है. लेकिन इस बार चर्चा दोनों देशों के बीच चल रहे रणनीतिक द्वंद को लेकर नहीं बल्कि किसी और को लेकर हो रही है. दरअसल हरियाणा में मेवात के नूंह के चंदैनी गांव की शामिया आरजू का निकाह पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से होने जा रहा है. जिसको लेकर वह काफी चर्चा में हैं और उनकी शादी दुबई में 20 अगस्त को होगी. pak cricketer hasan ali wife

बताया जा रहा है कि, मेवात क्षेत्र से कई लड़कियों की शादी पाकिस्तान में हुई है, लेकिन हाईप्रोफाइल होने की वजह से यह रिश्ता खास है. मेवात के पत्रकार युनूस अल्वी बताते हैं कि शामिया के कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं. वहीं से यह शादी तय हुई है. शादी की तैयारियां जोरों पर हैं.

बिहार बाढ़: पीएम ने मुख्यमंत्री नीतीश से बात कर दिया मदद का भरोसा

गौरतलब है कि, चंदैनी गांव की शामिया ने फरीदाबाद की मानव रचना यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. यहां उसने बीटेक की डिग्री ली है. पहले वह जेट ऐवरवेज में नौकरी करती थी. बाद में एयर अमीरात में जॉब मिल गई. वह तीन साल से दुबई में है. शामिया के पिता BDO के पद पर रह चुके हैं. वो फरीदाबाद में रहते हैं.

खबरों द्वारा, शामिया के पिता लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे  भारत हो या  पाकिस्तान इससे फर्क नहीं पड़ता. इसके अलावा उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं. यह रिश्ता लड़की के परदादा के परिवार के जरिये हुआ. pak cricketer hasan ali wife

लियाकत अली ने अंत में बताया की पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे. बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए. उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ. फिलहाल शादी को लेकर तैयारियां की जा रही हैं.

पानी और मूंगफली से दूध कैसे बनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *