शुरू हुआ महिला IPL,कई विदेशी खिलाड़ी लेगीं हिस्सा

आईपीएल के चलते ट्रेंड को देख बीसीसीआइ ने महिला टी-20 चैलेंज सीरीज शुरू होने की खबर भी दे दी है, सोमवार से बीसीसीआइ की महिला टी-20 चैलेंज सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज में तीन टीम वेलोसिटी, सुपरनोवा और ट्रैबलेजर्स के बीच चार मैच खेले जाएंगे, जिसमे सुपरनोवा की कमान हरमनप्रीत कौर और ट्रैबलेजर्स की कमान स्मृति मंधाना के हाथों में हैं.

अमेठी : बुजुर्ग महिला का आरोप, मुझसे जबरदस्ती कराया गया कांग्रेस के पक्ष में वोट

जबकि वेलोसिटी का नेतृत्व अनुभवी मिताली राज कर रही हैं।  टूर्नामेंट के पहले मैच में सेामवार को सुपरनोवा का सामना ट्रैबलेजर्स से होगा। वहीं, दूसरे मैच में आठ मई को ट्रैबलेजर्स का सामना वेलोसिटी से और नौ मई को होने वाले तीसरे मैच में सुपरनोवा का सामना वेलोसिटी से होगा।

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

महिला आईपीएल की ख़ास बात यह भी है की बहुत सी विदेशी टीम की महिला खिलाडी भी इसमें हिस्सा लेंगी। तीनों टीमों में कई विदेशी स्टार खिलाड़ी देखने को मिलेंगे जिसमें इंग्लैंड की नताली स्किवर, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन, वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स शामिल हैं।

बतादे की पिछले साल भी आईपीएल के दौरान महिला टी-20 चैलेंज मैचों का आयोजन किया गया था जिसमें सुपरनोवाज विजयी रही थी। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कराया गया था। BCCI इस टूर्नामेंट का आयोजन देश में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाना के लिए करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *