newspoliticsराज्य

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने आज आदर्श नगर और करावल नगर जिला कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठकों को संबोधित किया।

संगठन को मजबूती देने के लिए सभी जिला कांग्रेस कमेटियों में बैठकों में सुझाव लेने के लिए जाऐंगे।- देवेन्द्र यादव

नई दिल्ली, 25 जून, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने आज आदर्श नगर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत वंदेमातरम गायन के साथ हुई और बैठक की कार्यवाही से पहले प्रदेश अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित किया। आदर्श नगर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी बैठक ग्रांड उत्सव बैंक्वट हॉल, रानी बाग मे आयोजन जिला अध्यक्ष श्री मनोज यादव ने किया। इसके अलावा करावल नगर जिला कांग्रेस कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन सूर्या प्राईम बैंक्वट हॉल, नत्थूपुरा मोड़, बुराड़ी में जिला अध्यक्ष आदेश भारद्वाज ने किया।

जिला कांग्रेस की बैठकों में संगठन को मजबूती देने पर भी चर्चा हुई और तीन प्रस्ताव पास किए गए जिनमें पहला सभी जिला और ब्लाक कांग्रेस कमेटियों की मासिक बैठक की जाऐंगी, दूसरा सभी जिला और ब्लाक कांग्रेस कमेटियों के कार्यकर्ताओं के घरों पर पार्टी का झंडा लगाऐंगे और तीसरा दिल्ली भर में अलग-अलग सामाजिक समुदायों, आर.डब्लू.ए. व एनजीओ के साथ समन्वय स्थापित करके कांग्रेस के साथ जोड़ा जाएगा।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव के अलावा श्री कन्हैया कुमार, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री श्री मंगतराम सिंघल, कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज, पूर्व विधायक श्री हरी शंकर गुप्ता, हसन अहमद, श्री शादीराम वरिष्ठ नेता श्री चत्तर सिंह, श्री कमल कांत शर्मा, मुदित अग्रवाल, एस.पी. सिंह, सिद्धार्थ राव, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष रविता पॉल, पूर्व निगम पार्षद रोशन लाल अहुजा, देवराज अरोड़ा, नरेश गुप्ता, आभा चौधरी, सहित सभी ब्लाक अध्यक्ष, जिला व ब्लाक पदाधिकारी मौजूद थे।

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि संगठन को जमीनी स्तर तक मजबूत बनाने के लिया ग्रेस कमेटियों की कार्यकारिणी की बैठके बुलाई

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि संगठन को जमीनी स्तर तक मजबूत बनाने और संगठन के साथ और अधिक कार्यकर्ताओं जोड़ने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिला कांग्रेस कमेटियों की कार्यकारिणी की बैठके बुलाई जा रही है। मैं मौजूद सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आव्हान करता हूॅ कि संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए अपने सुझाव और सहयोग दे ताकि हम दिल्ली के लिए मजबूती से लड़ाई लड़ सकें। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत में हुई बढ़ोतरी से साफ हो गया है कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने मजबूती से काम किया। हम तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़कर बेशक हार गए हो, परंतु हमारे वोट प्रतिशत अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है और आधा दर्जन विधानसभाओं में पहला स्थान प्राप्त किया और इससे भी अधिक विधानसभाओं में जीत के बहुत नजदीक रहे।

श्री देवेन्द्र यादव ने बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें दिल्ली की जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के साथ-साथ दोहरी लड़ाई लड़नी है। पिछले 10 वर्षों से दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और केन्द्र में भाजपा सरकार झूठी और बेबुनियाद घोषणाएं करके दिल्ली के लोगों को गुमराह कर रहीं है जबकि दोनो पार्टियों ने दिल्ली के बुनियादी विकास, शिक्षा, बिजली, पानी जैसी बेसिक जरुरतों में सुधार करने के लिए कुछ नही किया है। उन्होंने कहा कि हमें संगठन को मजबूत बनाने के साथ-साथ ज्वलंत मुद्दे बेरोजगारी, महंगाई, जे.जे. कॉलानी, पुनर्वास कालोनियो और अनाधिकृत कालोनियों में बुनियादी सुविधाओं दिलाने और भाजपा और आम आदमी पार्टी की नाकामियों और झूठे वायदों को उजागर करना होगा।

मुख्य संवाददाता,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *