आ सकती है दिल्ली में ‘बाढ़’, हो जाइये सावधान!

उत्तरी भारत से बारिश और बाढ़ का केहर पिछले कुछ दिनों से थमने का नाम ही नहीं ले रहा है और इसी बिच अब एक और खतरे की खबर आ रही है की राजधानी दिल्ली भी इस बाढ़ के चपेट में आ सकती है।

दिल्ली में उन्ही बाद के हालातो को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से सुरक्षा उपायों की अपील की है। उन्होंने कहा है कि आज रात से लेकर अगले 2 दिन मुश्किल हालात रहेंगे और इससे निपटने के लिए सरकार ने पूरा इंतजाम किया है। delhi rain flood

CM केजरीवाल ने आज हुए एक मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा की ‘आज शाम से यमुना का स्तर खतरे के लेवल को पार कर सकता है। आसपास के इलाकों के लिए अगले 2 दिन मुश्किल हो सकते हैं। हमारे मंत्री और अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं’।

“सई रा नरसिम्हा रेड्डी” फिल्म का करैक्टर पोस्टर और टीज़र हुआ रिलीज़

साथ ही CM ने यह भी कहा की ‘सरकार की तरफ से राहत कैंप और शिविर का इंतजाम किया गया है।’ इस आपातकालीन स्तिथि के लिए दिल्ली सरकार ने दो हेल्पलाइन नंबर भी किये है :- delhi rain flood

011-22421656

011-21210849

भारी बारिश के कारण यमुना में जलस्तर बढ़ने के बाद हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से रविवार को 8.72 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जो सोमवार शाम तक दिल्ली पहुंच जाएगा। इसमें चिंता की बात यह है की आज तक कभी यमुना में इतनी भारी मात्रा में पानी नहीं छोड़ा गया है।

1978 में यमुना में सबसे बड़ी बाढ़ आई थी और तब हरियाणा से 7 लाख क्यूसेक ही पानी छोड़ा गया था। इस बार यह पानी 7 लाख से भी ज्यादा है और इसी कारण दिल्ली सरकार ने आपात बैठक भी बुलाई है। इस बीच, निचले इलाकों से लोगों को हटाया जा रहा है। 

स्लिम और परफेक्ट बॉडी पाने के साधारण उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *