जम्मू-कश्मीर में आज से शुरू हुए स्कूल- कॉलेज

केंद्र सरकार के फैसले के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद बंद पड़े श्रीनगर के प्राइमरी स्‍कूल को आज से खोल दिया गया है. आपको बता दें कि बीते कई दिनों से पठन-पाठन का काम बाधित होने के बाद अब तमाम छात्र स्कूलों में जाते नजर आए हैं.

वहीं दूसरी तरफ वहां के आला अधिकारियों का कहना है कि सीनियर क्लासेज के स्कूल कुछ वक्त बाद खोले जाएंगे. जितने दिनों तक स्‍कूल बंद रहे हैं, उनके बदले इस महीने बाद में पूरक कक्षाएं लगाई जाएंगी.

इसके अलावा राज्‍य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने जानकारी दी है कि सोमवार से श्रीनगर में स्‍कूल खुलेंगे. साथ ही यहां के सरकारी ऑफिसों में भी काम शुरू होगा. इसके साथ घाटी से सामने आई तस्‍वीरों में हालात अब सामान्‍य दिख रहे हैं. बच्‍चे पीठ पर बैग टांगे बसों से स्‍कूल जाते दिख रहे हैं. kashmir schools reopen

पेट्रोल-डीजल एक बार फिर हुआ सस्ता, इतने गिरे दाम

बता दें कि, जम्‍मू कश्‍मीर के सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने कहा है कि, जम्मू कश्मीर में स्थिति‍ सामान्य हो रही है. अजित डोभाल, गृह मंत्री और और गृह सचिव ने मिलकर बेहतर प्लान बनाया. हम सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई करेंगे और इसके लिए हम लीगल ओपनियन ले रहे हैं.

गौरतलब है कि, इससे पहले घाटी में रविवार को 10 और टेलिफोन एक्सचेंजों ने काम करना फिर से शुरू कर दिया. हालांकि, पहले बहाल 17 एक्सचेंज में से एक पर सेवाएं रोक दी गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन को लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल दुष्प्रचार अभियान में करने की जानकारी मिलने के बाद एक एक्सचेंज पर सेवाएं फिर से रोकी गई हैं. घाटी में मौजूद 50,000 टेलिफोन फिक्स्ड लाइन में 28,000 को चालू कर दिया गया है. kashmir schools reopen

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *