आज सुबह की ताजा खबरें|11th May 2019

  • लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के धार में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.
  • पर्चा विवाद में भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर ने चुनौती देते हुए कहा कि AAP या अरविंद केजरीवाल यह साबित कर दें कि पर्चे बंटवाने में उनका थोड़ा भी हाथ है तो वह जनता के सामने खुद को फांसी लगा लेंगे.
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी मामले में सर्वोच्च न्यायालय से अवमानना की कार्यवाही बंद करने का अनुरोध किया है. वहीं इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री पद को लेकर अपनी उम्मीदवारी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए ‘छिपे हुए उम्मीदवार’ नहीं हैं और उनका कोई अजेंडा, इच्छा या सपना पीएम बनने का नहीं है.
  • वाजपेयी सरकार के दौरान मंत्रिमंडल के सदस्य रहे पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने दावा किया है कि 2002 के गुजरात मामले के बाद अटल बिहारी वीजपेयी गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को बर्खास्त करना चाहते थे लेकिन लालकृष्ण आडवाणी ने मोदी को बचा लिया था.

राम मंदिर: फिर मिली तारीख, 15 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

  • 1984 के सिख मामले को लेकर मचे बवाल के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने अपने बयान के लिए माफी मांगते हुए कहा कि मेरी हिंदी खराब है, मैं ‘जो हुआ वो बुरा हुआ’कहना चाहता था लेकिन उसे मेरा दिमाग ट्रांसलेट नहीं कर पाया.
  • कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने एक बार फिर से आपरेशन लोटस को हवा देते हुए कहा कि राज्‍य की मौजूदा जेडीएस-कांग्रेस सरकार से कांग्रेस के 20 से अधिक विधायक खुश नहीं हैं. वे किसी भी वक्‍त कोई भी निर्णय ले सकते हैं.
  • भगोड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने मनी लांड्रिंग के ईडी के आरोपों के लिए प्रवर्तन निदेशालय की निंदा करते हुए कहा कि ‘ईडी क्यों झूठ बोल रहा है? जब सभी सरकारी एजेंसियों सहित सभी लोग जानते हैं कि मेरे पास कई प्रकार के उद्यम और आय के स्रोत हैं और मेरी आमदनी हमेशा मेरे द्वारा भरे गए टैक्स रिटर्न में दिखी है.’
  • सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने आज बड़ा बयान देते हुए इशारा किया है कि चुनाव के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए प्रणब मुखर्जी के नाम पर भी विचार हो सकता है. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद सभी विकल्प खुले हैं और प्रणब मुखर्जी को भी पीएम पद के लिए एप्रोच किया जा सकता है.
  • यूपी में महागठबंधन की उम्मीदवार और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी का जनता में कोई जादू नहीं है, वह काला जादू करके सबको गुमराह कर रहे हैं.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

  • गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की घटना के दौरान गिरफ्तार किए गए निलंबित डॉ कफील खान को बड़ी राहत देते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने उत्‍तर प्रदेश सरकार को डॉ. कफील की बकाया राशि का भुगतान जल्‍द से जल्‍द करने का आदेश दिया है.
  • बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव को समाजसेवी और समाजसुधारक बताया था जिस पर तंज कसते हुए जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि लालू किसी समाजसेवा में नहीं बल्कि चारा घोटाले के कई मामले में दोषी पाए जाने के बाद जेल गए हैं और वह छद्म समाजसेवी है.
  • बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंसानियत दिखाते हुए सड़क पर एक्सीडेंन्ट में जख्मी हुए एक युवक को देख अपने काफिले को रुकवाकर उसे अपनी कार से अस्पताल भिजवाया.
  • अलवर दुर्व्यवहार मामले में जाट नेता हनुमान बेनीवाल ने गहलोत सरकार को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि गेनाराम प्रकरण में जिस अफसर को जांच अधिकारी आईजी बीएल मीणा ने संदिग्ध माना था. उसी को अलवर में दलित हितों की रक्षा के लिए पोस्टिंग क्यों दी गई थी.
  • उत्तराखण्ड में बीते दिनों एक 12 साल के स्कूल छात्र वासु यादव की पिटाई मामले की जांच के लिए गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट देहरादून के ज़िलाधिकारी को सौंप दी है. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कई अनियमितताएं सामने आई है जिसमें चिल्ड्रंस होम एकेडमी में कब्रिस्तान और हॉस्टल अवैध पाए गए हैं.

पीएम मोदी ने ममता पर साधा निशाना

  • साध्वी शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम की मुंहबोली बेटी गुरांश ने उसकी शादी में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट से राम रहीम के लिए 4 दिन की पैरोल याचिका दायर किया था जिस पर सुनवाई करने के बाद पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने इसे खारिज कर दिया.
  • झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा प्रदेश में मोदी और उनका काम बोल रहा है. लोगों में विकास की भूख देखी जा रही है. जबकि कांग्रेस ने 55 साल तक गरीबों के साथ अन्याय करने के बाद आज कह रही है कि अब होगा न्याय, इस स्लोगन का क्या अर्थ है.
  • छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन का रिजल्ट जारी होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को बधाई दी और सभी के उज्ज्वल एवं सुनहरे भविष्य की कामना किया. इसके साथ ही उन्होंने अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं करने वाले छात्र-छात्राओं को भी हार नहा मानने का संदेश दिया.
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम ने कांग्रेस नेता और हिमाचल के मंडी से पार्टी के उम्मीदवार आश्रय शर्मा के पक्ष में लोगों से 100 फीसदी मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि मैं 93 साल का हूं. मैंने आप लोगों को ऐसा उम्मीदवार दिया है कि आप मेरी कमी महसूस नही करेंगें. आश्रय शर्मा हमेशा आपके दुख सुख में साथ देगा.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

  • पंजाब की कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम बीबी रजिंदर कौर भट्ठल द्वारा सवाल पूछने पर एक युवक को थप्पड़ मारने के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता हरपाल सिंह चीमा ने भट्ठल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग किया है.
  • यूपी के पीलीभीत से हमारे संवाददाता अवध किशोर बता रहें हैं कि पीलीभीत के बरखेड़ा निवासी मीनादेवी ने कमलेश्वर गंगवार पर आरोप लगाया है कि गंगवार उसे अपनी जमीन जबरन खाली करवाने या उसे बेचने की धमकी दे रहा है. जिसकी शिकायत पीड़िता ने जिलाधिकारी से किया है.
  • य़ूपी के महोबा से हमारे संवाददाता राहुल अग्निहोत्री बता रहे हैं कि महोबा में नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह जनपद मुख्यालय का दौरा करते हुए सुभाष चौक में स्थित पालिका के सार्वजनिक सुलभ शौचालय का निरीक्षण करने के बाद नगर पालिका के कार्यों की सराहना किया है.
  • यूपी के जालौन से हमारे संवाददाता पवन गुप्ता बता रहे हैं कि कालपी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र प्राइवेट दवा कम्पनियो के एमआर की कमाई का अड्डा बन गय़ा है. यहां पर एमआर डॉक्टरो को लालच देकर सैम्पल के तौर पर मिलने वाली दवाएं देते है. जिस जानबूझकर भी प्रशासन मौन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *