नोट से वोट खरीदना कांग्रेस की परंपरा

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. देशभर में तमाम राजनीतिक पार्टियों द्वारा ताबड़तोड़ रेलियों का दौर अपने चरम पर है. वहीं आज पीएम नरेन्द्र मोदी ने महराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी रेली को संबोधित किया जहां उन्होनें कांग्रेस पर जमकर बरसे. इसी क्रम में पीएम ने कहा एमपी से लेकर दिल्ली तक आयकर विभाग की चल रही छापेमारियों की ओर इशारा करते हुए और बिना किसी का नाम लिए मोदी ने कहा कि कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है.
 इसके साथ ही पीएंम ने कहा की आपने देखा होगा कल-परसों, कैसे कांग्रेस के करीबियों के घर से बक्सों में भरे हुए नोट मिल रहे हैं. इसके साथ ही पीएम ने कांग्रेस पर नोट से वोट खरीदने का आरोप लगाते नोट से वोट खरीदने का ये पाप इनकी राजनीतिक संस्कृति रही है.
पीएम यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा की एमपी में कांग्रेस की सरकार को बने अभी 6 महीनें भी नही हुए है लेकिन इनकी कलाकारी देखिए. अरबों खरबों रूपये के लूट के सबूत इनके पास से मिले है. इसके साथ ही पीएम ने कांग्रेस पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाते हुए कहा की पाकिस्तान जिस प्रकार की भाषा चाहता है कांग्रेस उसी प्रकार की भाषा बोलती है.
इसके साथी ही मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रहार करते हुए कहा की जो भाषा पाकिस्तान की है, वही बातें कांग्रेस के ढकोसला पत्र में है. वहीं पीएम ने कांग्रेस को लेकर कहा की कांग्रेस पार्टी जम्मू कश्मीर में अलग पीएम चाहने वालों के साथ है. गौरतलब है की लोकसभा का चुनाव के पहले चरण का मतदान 11 अप्रेल से शुरू हो रहे है ऐसे में कोई भी पार्टी एकदूसरे को घेरने का मौका नहीं छोड़ना चाहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *