पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 14 घायल

कानपुर:

पूर्वा एक्सप्रेस का शुक्रवार रात 1 बजे कानपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास पटरी से उतर गई। हावड़ा से नईदिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के सभी 12 कोच पटरी से उतर गए, जबकि उनमें से चार कोच पूरी तरह से पलट गया है। एक्सीडेट की सूचना के बाद एनडीआरएफ की 45 लोगों की टीम मौके पर पहुंची। जिलाधिकारी ने यात्रियों को कानपुर सेंट्रल तक ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की। रेलवे एक्सीडेंट में शिकार हुए लोगों के लिए कानपुर से नई दिल्ली ले जाने एक अतिरिक्त ट्रेन की व्यवस्था किया है। मौके पर एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन और ऐक्सीडेंट रिलीफ मेडिकल इक्विप्मेंट को घटनास्थल पर भेज दिया गया है।

बेर के फायदे | Benefits of Ber | मुंह के छाले का इलाज

जिस रूट पर एक्सीडेंट हुआ है वह हावड़ा नई दिल्ली के बीच का मेन रूट है। इस रूट से 13 अन्य ट्रेनों को डायवट कर दिया गया है जबकि एक ट्रेन रद्द कर दिया गया है। पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बों को नुकसान पहुंचा है। 12 में से 4 डिब्बे पलट गए थे, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। इसके तुरंत बाद ही राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया। भारतीय रेलवे ने कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं, जिनके जरिए लोग इस ऐक्सिडेंट में शामिल अपने लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ये नंबर हैं – (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660.

संस्कृत है तो संस्कृति है/culture-follows-sanskrit-language

फिलहाल इस ट्रेन हादसे के मुख्य कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है। रेल अधिकारियों के अनुसार, इसकी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि हावड़ा जाने वाली ट्रेनों में <br>पूर्वा एक्सप्रेस काफी महत्वपूण ट्रेन है जिसे पहले डिलक्स ट्रेन भी कहा जाता था जिसमें सभी कोच एसी के थे जिसमें बाद में स्लीपर और जेनरल बॉगी लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *