news

राष्ट्रपति ने मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है l Mobile news 24

राष्ट्रपति ने मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है l Mobile news 24

आतिशी और सौरभ भारद्वाज दिल्ली कैबिनेट में बने मंत्री

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। साथ ही गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली कैबिनेट में मंत्री के रूप में नियुक्त किया है।

20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में सिसोदिया

बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, वह भी इस समय तिहाड़ जेल में हैं। इससे पहले सिसोदिया कुल मिलाकर 7 दिनों तक सीबीआई कस्टडी में रहे थे।

खास बात है कि दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

 

आतिशी और सौरभ भारद्वाज दिल्ली कैबिनेट में बने मंत्री

हालांकि सुप्रीम कोर्ट से राहत न मिलने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सिसोदिया के साथ तिहाड़ जेल बंद सत्येंद्र जैन का भी दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा आ गया। इन दोनों नेताओं के इस्तीफे के बाद सीएम केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज का सरकार में मंत्री बनाए जाने के लिए नाम भेजा था, राष्ट्रपति की ओर भी मंंजूरी मिल गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे को मंजूर करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सलाह पर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली कैबिनेट में मंत्री के रूप में नियुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *