newspoliticsमहाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र में महायुती गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर हलचल तेज

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की टेंशन बढ़ी

 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले महायुति गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बयानबाजी शुरू हो चुकी है।  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि उनकी पार्टी को महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से कम से कम 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए।  बता दें कि शिवसेना, महायुति गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें भाजपा और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा भी शामिल है। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 80-90 सीटें मिलें: छगन भुजबल

राज्य के पूर्व मंत्री रामदास कदम ने शिंदे द्वारा अविभाजित शिवसेना के 58वें स्थापना दिवस पर आयोजित एक समारोह में बुधवार को कहा,”हमें चुनाव लड़ने के लिए 100 सीटें मिलनी चाहिए और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उसमें से 90 सीटें जीतेंगे

 महायुति गठबंधन ने लोकसभा चुनाव मेंराज्य में 17 सीटें जीतीं

उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बाद में कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और राज्य चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को तीनों दलों के नेताओं के मिलने और चर्चा के बाद ही अंतिम रूप दिया जाएगा। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ महायुति ने राज्य की 48 में से 17 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 9, शिवसेना ने 7 और एनसीपी ने 1 सीट जीती।

विपक्षी महा विकास अघाड़ी, जिसमें कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) शामिल हैं, ने 30 सीटें हासिल कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *