newsदेशराज्य

29 जून आज दिनभर की बड़ी खबरे

 आज दिनभर की बड़ी खबरे देखिये

उतर प्रदेश के उन्‍नाव में कानपुर-लखनऊ हाईवे पर एक साथ पांच वाहन टकरा गए। हादसे में एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई वहीं मह‍िला सह‍ित तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

गृह मंत्री ने बिहार रैली के दौरान कहा कि मोदीजी ने देश को नौ साल में विकसित करने का काम किया है। इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज बनाने का मुंगेर में काम मोदीजी ने किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ‘मुफ्त सुविधाओं’ पर की गई टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के मेहनतकश लोगों का अपमान न करें। बता दे की सक्सेना ने कहा था कि दिल्ली के लोग अब मुफ्त चीजों के आदी हो गए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा फैसला लेते हुए एलान किया है कि पर्ल चिट फंड की पंजाब में मौजूद सभी प्रॉपर्टी को जब्त किया जाएगा। मान ने कहा कि जो लोग फ्रॉड के शिकार हुए हैं, ये संपत्ति बेचकर उन्हें पैसा दिया जाएगा।

हरियाणा के फतेहाबाद में सीएम फ्लाइंग की टीम ने फूड प्रोडेक्ट बनाने वाली फैक्ट्री में मारा छापा, 182 किलो खाद्य पदार्थ मिला खराब

उत्तराखंड हॉर्स ट्रेडिंग केस को लेकर आज सीबीआई की टीम नोटिस लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत के घर पहुंची। इस बात को लेकर उन्होंने अपनी बात साझा की  कहा दोस्तों CBI के नोटिस के संबंध में मैंने आपसे कहा था कि मैं पूरा सहयोग करूंगा! क्योंकि ज्यों-ज्यों जांच आगे बढ़ेगी, न्यायालय के विभिन्न स्तरों पर तर्क-वितर्क आएंगे।

झारखण्ड के धनबाद की सड़कों को गोवंश मुक्‍त कराने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विंग एकल अभियान की ओर एकल श्रीहरि गोग्राम योजना चलाई जा रही है। इसके तहत प्रशासन और नगर निगम गाेवंश को सही सलामत गांव पहुंचाने में सहयोग देने का आग्रह किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंह देव ने कहा कि राज्य के लोगों का विश्वास बनाए रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस के पदाधिकारी मप्र के अलग-अलग शहरों में सीएम शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर लगा रहे हैं. पोस्टर लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ दिख रहा है कि कांग्रेस पदाधिकारी ही पोस्टर लगा रहे हैं.

18 हिमाचल प्रदेश के  कुल्लू में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा  कि पीएम मोदी ने न केवल देश की राजनीति और शासन-प्रशासन की कार्यशैली को बदला बल्कि अपने कूटनीतिक कौशल से विश्व में देश का मान भी बढ़ाया।

जम्मू कश्मीर  नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला ने समान नागरिक संहिता पर केंद्र को दी नसीहत, बोले केंद्र को समान नागरिक संहिता पर पुनर्विचार करना चाहिए और इसे आगे बढ़ाने के बजाय इसके परिणामों के बारे में सोचना चाहिए। यह एक विविधतापूर्ण देश है यहां विभिन्न नस्लों और धर्मों के लोग रहते हैं और मुसलमानों का अपना शरिया कानून है।

पश्चिम बंगाल के कलकत्ता हाई कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को दी नसीहत, कहा- आम लोगों का आपके ऊपर विश्वास बना रहना जरूरी

महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने अपनी बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले की तारीफ करते हुए कहा की  संसद में उसका काम शानदार है. वोटर्स एक बार वोट दे देंगे लेकिन काम नहीं करने पर कोई वोट नहीं देगा

गुरजात में भारी बारिश से यातायात बाधित, वलसाड, सूरत समेत अन्य जिलों में हुई 170 मिमी से अधिक वर्षा

Rajasthan में JP Nadda ने भरी हुंकार; Congress पर बोले- ‘वंशवाद की राह पर चलने वालों की दुकान बंद’

आगे भी देखिये :https://mobilenews24.com/watch-the-big-news-of-the-day-today-29-june/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *