newsमनोरजन

जब एक कौवे के आगे रामानंद सागर ने इस कारण जोडे़ थे हाथ, दीपिका चिखलिया ने सुनाया रामायण से जुड़ा अद्भुत किस्सा

आपको बता दें कि आदिपुरुष को लेकर लगातार लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं

ऐसे में रामानंद सागर के रामायण के एक्टर्स के बाद मुकेश खन्ना विक्रम भट्ट सहित कई कलाकारों ने फिल्म के मेकर्स को जमकर लताड़ लगाई है। फिल्म में हनुमान जी के डायलॉग्स और लंकापति रावण उर्फ सैफ अली खान के किरदार सहित उनके गेटअप को लेकर काफी आलोचना की जा रही है।

 ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ इसी महीने 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म के रिलीज के साथ ही कंट्रोवर्सी शुरू हो गई है। फिल्म में दिखाए गए कई सीन जैसे सीता हरण से लेकर रावण की लंका और हुनमान के डायलाॅग्स को लेकर जमकर बवाल मचा है।

ऐसे में सोशल मीडिया पर लगातार इस ‘आदिपुरुष’ को बैन करने तक की मांग की जा रही है। बवाल को बढ़ता देख मेकर्स ने इस फिल्म के कई डायलाॅग्स के बदले हैं। वहीं, रामायण को तोड़ मरोड़ कर दिखाने के आरोपों के बीच रामानंद सागर के शो के कई कलाकारों ने फिल्म को लेकर आपत्ती जताई है। इसी बीच अब सीता यानी दीपिका चिखलिया ने एक वीडियो शेयर कर रामायण से जुड़ा एक अद्भुत किस्सा सुनाया।

इस कारण रातभर सोए नहीं थे रामानंद सागर

दीपिका चिखलिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह कहती हैं, ‘मैं आपको आज रामायण से जुड़ा एक किस्सा सुनाने जा रही हूं। मुझे ये ख्याल इस लिए आया क्योंकि जब मैंने ये किस्सा अपने बच्चों को भी सुनाया तो वो काफी सरप्राइज हो गए थे कि ऐसा भी होता है क्या?’ उन्होंने आगे कहा, ‘ये एक किस्सा है जहां राम जी ‘रामायण’ के सेट पर छोटे से लल्लन थे और वह कौवे के साथ खेलते हैं। हम सब जानते हैं कि कौवे को हम पाल नहीं सकते हैं, वो पालतू नहीं होता है, वो अपने पास नहीं आएगा। उस दिन सागर साहब (पापा जी) ने कहा कि मुझे रात को नींद नहीं आई कि ये सीन हम कैसे करेंगे। उमरगांव में इतने कौवे नजर नहीं आते हैं, वहां सांप बहुत सारे थे।

जब एक कौवे के सामने रामानंद सागर ने जोड़े थे हाथ

इसे बाद दीपिका ने कहा, ‘इसके बाद जब वह सेट पर गए तब वह बहुत उलझन में थे। सेट पर जैसे ही वो बैठे उन्हें एक कौवे की आवाज सुनाई दी और मैं ये सब चुपके से अपने मेकअप रूम से देख रही थी कि पापा जी कौवे से हाथ जोड़कर बात कर रहे थे और मैं ये सोच रही थी कि पापा जी को ये क्या हो गया, हाथ जोड़कर वह एक कौवे से बात कर रहे हैं। मैंने सोचा कि पूछूंगी कि वो ये क्या कर रहे थे, लेकिन तब तक वह अंदर चले गए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *