news

शेख हसीना भारत से कब जाएंगी? विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब

बांग्लादेश में हालात अब तक सुधरे नहीं है। पड़ोसी मुल्क में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। हिंदुओं को निशाना बनाकर उनके घरों पर आगजनी की जा रही है। इस बीच शेख हसीना (Sheikh Hasina) के भारत से जाने को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है।

शेख हसीने के जाने पर मंत्रालय का जवाब

शेख हसीना भारत से कब जाएंगी, इस सवाल पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमें अभी उनकी योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इस पर फैसला हो जाएगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से जब बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों की खबरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​भारत का सवाल है, बांग्लादेश के लोगों के हित हमारे लिए सर्वोपरि हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी भी रिपोर्टें हैं कि अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए समूहों और संगठनों द्वारा विभिन्न पहल की गई हैं। मैं संसद में विदेश मंत्री द्वारा कही गई बात को दोहराना चाहूंगा, ‘हम इन कदमों का स्वागत करते हैं, लेकिन स्वाभाविक रूप से कानून और व्यवस्था के बहाल होने तक हम बहुत चिंतित रहेंगे’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *