newsव्यापार

Festive Season में शॉपिंग के लिए Credit Card या Buy Now Pay Later में से किससे होगा ज्यादा फायदा? यहां जानें

फेस्टिव सीजन में जहां एक ओर जबरदस्त डील मिलती है तो दूसरी तरफ क्रेडिट कार्ड पर अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिलते हैं। अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे कई ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है।ऑनलाइन शॉपिंग के लिए हमारे पास क्रेडिट कार्ड पेमेंट और buy now pay later की सुविधा होती है। इनमें से बेस्ट ऑप्शन कौन-सा है?

इन दिनों फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे कई ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अपने फेस्टिव सीजन की सेल लेकर आने वाले हैं। इन सेल जहां सामानों पर डिस्काउंट का लाभ मिलेगा वहीं, दूसरी तरफ कई क्रेडिट कार्ड पर अतिरिक्त ला की भी सुविधा मिलेगी। कई क्रेडिट कार्ड पर तो ग्राहकों को शानदार कैशबैक का लाभ मिल रहा है तो कहीं बाई नाऊ पे लेटर (Buy Now Pay Later)की भी सुविधा मिल रही है। बाई नाऊ पे लेटर का आसान भाषा में मतलब होता है कि अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें।

बाई नाऊ पे लेटर या फिर क्रेडिट कार्ड

अगर आप क्रेडिट कार्ड या फिर बाई नाऊ पे लेटर से शॉपिंग करते हैं तो आपको दोनों की पेमेंट के लिए कुछ समय मिलेगा। इसका मतलब है कि आपको इन दोनों से शॉपिंग करने पर आपको तुरंत भुगतान नहीं करना होता है। क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने के लिए आपके पास एक लिमिट होती है। ऐसे में आप लिमिट से ज्यादा शॉपिंग नहीं कर सकते हैं। वहीं बाई नाऊ पे लेटर में कोई भी लिमिट नहीं होती है।

बाई नाऊ पे लेटर और क्रेडिट कार्ड की विशेषता

अगर आप क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आपको शॉपिंग डिस्काउंट के साथ रिवॉर्ड प्वाइंट्स भी मिलेंगे। इसके अलावा आपको कैशबैक का भी लाभ मिलेगा। वहीं आप Buy Now Pay Later के ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाज आपको रिवॉर्ड प्वाइंट्स और कैशबैक का लाभ नहीं मिलेगा। बाई नाऊ पे लेटर में आपको पेमेंट करने के लिए 30-50 दिन का समय मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: