newsव्यापार

रॉकेट बना Zomato का शेयर, सुबह के कारोबार में 14 प्रतिशत उछाल के साथ 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचा स्टॉक

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो लिमिटेड के निवेशकों की आज चांदी रही।

शुक्रवार 4 अगस्त को सुबह के कारोबार में कंपनी के शेयरों में 14 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। कल ही जोमैटो ने वित्तीय वर्ष 2024 की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए जिसमें कंपनी ने अप्रैल से जून 2023-2024 की तिमाही के लिए 2 करोड़ रुपये का समेकित PAT पोस्ट किया था।  ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो लिमिटेड (Zomato Ltd) के निवेशकों की आज चांदी हो गई। शुक्रवार 4 अगस्त को सुबह के कारोबार में कंपनी के शेयरों में 14 प्रतिशत से अधिक का उछाल देखने को मिला।

52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर स्टॉक

बीएसई पर स्टॉक 14.11 प्रतिशत उछलकर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 98.39 रुपये पर पहुंच गया। वहीं एनएसई पर, कंपनी का स्टॉक 13.69 प्रतिशत बढ़कर अपने 52-सप्ताह के शिखर 98.40 रुपये पर पहुंच गया।

वैल्यूम टर्म की बात करें तो सुबह के सौदों में बीएसई पर कंपनी के 70.26 लाख शेयरों और एनएसई पर 19.30 करोड़ से अधिक शेयरों का कारोबार हुआ।

कंपनी को एक साल पहले समान तिमाही में हुआ था घाटा

कल जोमैटो ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया था कि कंपनी को वित्त वर्ष 24 की पहली तिमाही में 2 करोड़ रुपये का कंसोलिडेट PAT दर्ज हुआ था लेकिन इस तिमाही में कंपनी को एक साल पहले 186 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

जोमैटो का बढ़ा रेवेन्यू

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में परिचालन से कंसोलिडेट रेवेन्यू 2,416 करोड़ रुपये था, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 1,414 करोड़ रुपये था।

एक साल पहले की समान तिमाही में 1,768 करोड़ रुपये की तुलना में कुल खर्च 2,612 करोड़ रुपये अधिक था।

बिजनेस और कम जटिल बनाने का प्रयास

शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में, जोमैटो के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने कहा कि

कंपनी अपने व्यवसाय को कम जटिल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, और अपने व्यवसायों में सही लोगों को सही स्थानों पर रख रही है। उन्होंने मई में कहा था कि कंपनी अगली चार तिमाहियों में पूरे कारोबार के लिए लाभप्रदता हासिल करने को लेकर आश्वस्त है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *