73 वां अणुव्रत स्थापना दिवस पर देश भर में मीडिया के साथ अणुव्रत संवाद

  1. 73 वां अणुव्रत स्थापना दिवस पर देश भर में मीडिया के साथ अणुव्रत संवाद

नई दिल्ली:
73 वें अणुव्रत स्थापना दिवस के अवसर पर देश भर में मीडिया के साथ अणुव्रत संवाद का आयोजन 1 मार्च 2021 को प्रात: 11 बजे से किया जा रहा है। अणुव्रत संवाद का मुख्य उद्देश्य विश्व में शांति और अहिंसा के संदेश को फैलाने वाली अणुव्रत जीवन शैली देना है। अणुव्रत आंदोलन व्यक्ति सुधार पर विगत 73 वर्षों से निरन्तर कार्य कर रहा है ,अणुव्रत विश्व भारती इसमें पुरी शिद्दत से लगी हुई है। इसी संदेश को प्रचार प्रचार के लिए 1 मार्च 2021 को देश भर की सैंकडो समितियों द्वारा मीडिया में अणुव्रत संवाद का आयोजन किया जायेगा जिसमें हजारों कि संख्या में पत्रकार सम्मिलित होंगे और अणुव्रत आंदोलन के संदेश को मीडिया के माध्यम से विश्व भर में प्रसारित करने में सहयोग करेंगे। दिल्ली के कांस्टिट्यूशन क्लब में इसी मद्देनजर अणुव्रत संवाद का आयोजन सुबह 11 बजे से 2 बजे तक किया जायेगा जिसमें दिल्ली के पत्रकार अपने अऩुभव भी साझा करेंगे।

मुख्य वक्ता में भारत सरकार में संसदीय कार्य मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल रहेंगे, साथ ही साथ अणुव्रत विश्व भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संचय जैन एवं राष्ट्रीय महामन्त्री श्री भीखम सुराणा कांफ्रेंस में मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि अणुव्रत विश्व भारती अणुव्रत आंदोलन की प्रतिनिधि संस्था है। बिना किसी जाति, धर्म व लिंग भेद के मानव मात्र के हित को समर्पित यह आंदोलन अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य श्रीमहाश्रमण जी के आध्यात्मिक नेतृत्व में विकास करते हुए नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा ह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *