अब कोविड टीके के दूसरे डोज से वंचित लाभुकों को आएगा फोन

• टेलीफोन कॉल द्वारा लाभुकों को दूसरा डोज लेने के लिए किया जायेगा प्रेरित
• ए.एन.कॉलेज पटना की एन.एस.एस. इकाई तथा केयर इंडिया के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हुआ हस्ताक्षर
• नुक्कड़ नाटक तथा पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन
पटना/ 24 सितंबर- कोरोना टीके का दोनों डोज जनमानस को लगे और वह संक्रमण से सुरक्षित रह सकें इसके लिए सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है. ज्यादा से ज्यादा लाभुकों को टीकाकृत करने के उद्देश्य से समय -समय पर कोविड टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है. दूसरे डोज से वंचित लोगों को टीका लगवाकर उन्हें पूर्ण रूप से टीकाकृत करने के लिए सरकार संकल्पित है. इसी क्रम में शुक्रवार को ए.एन.कॉलेज पटना में एन.एस.एस. दिवस के अवसर पर महाविद्यालय की एन.एस.एस.( राष्ट्रीय सेवा योजना ) इकाई तथा केयर इंडिया के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर किया गया। इस मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग के अनुसार ए.एन. कॉलेज की एन.एस.एस. इकाई तथा केयर इंडिया के स्वयंसेवक कोरोना के बचाव तथा टीकाकरण के महत्व पर पटना के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक आयोजन तथा अन्य माध्यमों के द्वारा लोगों को जागरूक करेंगे।

ए.एन.कॉलेज पटना की एन.एस.एस. इकाई तथा केयर इंडिया के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हुआ हस्ताक्षर:

मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रोफेसर एस.पी. शाही, एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ रत्ना अमृत, डॉ अभिषेक दत्त तथा केयर इंडिया की ओर से सुनील बाबू, निदेशक, कोविड केअर टास्क फोर्स, केयर इंडिया तथा सुमित कुमार, सीनियर स्ट्रेटेजिक प्रोग्राम मैनेजर ने हस्ताक्षर किये। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ए.एन.कॉलेज पटना के प्राचार्य प्रोफेसर एस.पी.साही ने कहा राष्ट्रीय सेवा योजना छात्रों के व्यक्तित्व विकास में अहम् भूमिका निभा रहा है और उन्हें कोविड टीकाकरण अभियान से जोड़कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकृत करने में सहायता मिलेगी.

“ हेल्लो वारियर्स ” पहल की हुई शुरुआत:
छात्रों को संबोधित करते हुए केयर इंडिया, पटना के टीम लीडर मानसून मोहंती ने बताया हर छात्र दिन भर में दुसरे डोज से वंचित 10 से 15 लाभुकों को फोन कॉल द्वारा टीके का दूसरा डोज लेने के लिए प्रेरित करेगा. इसके लिए हर छात्र को एक मिनट का समय मिलेगा. मानसून मोहंती ने बताया इससे किसी भी कारण से दूसरे डोज से वंचित लाभुकों को दूसरा डोज लेने की प्रेरणा मिलेगी.

नुक्कड़ नाटक तथा पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन:
कोरोना जागरूकता पर पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें कॉलेज की छात्रा स्वेता कुमारी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ और उन्हें शील्ड देकर पुरस्कृत किया गया. कोरोनावायरस से बचाव तथा टीकाकरण के महत्व पर महाविद्यालय एन.एस.एस. के स्वयंसेवकों तथा केयर इंडिया के स्वयंसेवकों के द्वारा नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया जिसका संचालन डॉ रत्ना अमृत ने किया.
धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अभिषेक दत्त ने किया।इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के आइक्यूएसी समन्वयक डॉ अरुण कुमार, प्रो. कलानाथ मिश्र,प्रो.तृप्ति गंगवार,डॉ. विद्या भूषण,यशश्वी सिंह,विभिन्न विभागों के विद्यार्थी तथा एन. एस. एस. के स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: