newsखेलदेशमनोरजनराज्यविदेशव्यापारस्वास्थ्य

दिनभर की बड़ी खबरें | 25 MAY. News Headline | Badi khabar | News | Bengal Chunaw News | mobile news

अमेरिका की धमकी के बावजूद चीन ने ताइवान के पास फिर से सैन्य अभ्यास किया है।  इस महीने ये इस तरह की तीसरी घटना है

सुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल (विशेष प्रावधान ) अधिनियम 1991 की कुछ धाराओं की संवैधानिक वैधता को चुनौती देते हुए स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने नई याचिका दाखिल की  है। इस याचिका में कहा गया है कि ये धाराएं धर्मनिरपेक्षता और कानून के शासन के सिद्धांतों का खुला उल्लंघन हैं।

जापान के दो दिवसीय दौरे से लौटने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता की। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कि इसमें विभन्न मुद्दों  के साथ फिटमैंट फैक्टर पर भी चर्चाहुई

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, वीजा घोटाले मामले में ED ने दर्ज किया मामला

आंध्र प्रदेश के  कोनसीमा जिले का नाम बदलकर डा. बी.आर. अंबेडकर कोनसीमा जिला करने के प्रस्ताव को लेकर भड़की हिंसा  के सिलसिले में 46 लोगों को गिरफ्तार किया है।हीं प्रशासन ने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी है

मौसम विभाग  ने यूपी-एमपी सहित  कई राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना,व्यक्त की है और अलर्ट, जारी किया है

स्पाइसजेट पर साइबर हमले की बात सामने आई है। इस हमले के चलते आज सुबह से  कई उड़ानें प्रभावित हुई हैं, जिससे सैकड़ों यात्री भी परेशाने रहे। वहीं, इस हमले के बाद स्पाइसजेट  ने कहा  है कि आईटी टीम ने स्थिति पर काबू पा लिया है और उसे ठीक कर लिया है और उड़ानें अब सामान्य रूप से चल रही हैं।

तमि‍लनाडु में भारतीय जनता पार्टी सेंट्रल चेन्नई एससी/एसटी विंग के अध्यक्ष बालचंद्र की चिंताद्रिपेट में तीन अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। बता दें कि घटना के समय कुछ लोगों से बात कर रहे थे। उन्हें पिछले काफी समय से हत्या की धमकियां मिल रही थी।

भारतीय सेना को आज आर्मी एविएशन कार्प्स के रूप में अपनी पहली महिला अधिकारी मिली है। कैप्टन अभिलाषा बराक यह कारनामा करने वाली पहली महिला बनी हैं

तमिलनाडु की अन्ना यूनिवर्सिटी में कोरोना के एक साथ 6 मामले सामने आए हैं। कोविड के इतने मामले सामने आने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आज कोन्ग्रेस्स  पार्टी का दामन छोड़ दिया। । पेशे से वकील सिब्बल देश के सक्रिय राजनेताओं में से एक हैं और अब समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जाएंगे।

उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने व‍िदेशी कोयले से बिजली की दर एक रुपये बढ़ने के चलते उपभोक्ताओं के हित में कोयला आयात करने पर रोक लगा दी है। ज‍िसके चलते अब निजी क्षेत्र के बिजली उत्पादक भी कोयला व‍िदेश से आयात नहीं कर सकेंगे।

बिहार के आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने सुशील मोदी को हल्‍का राजनेता बताते हुए कहा कि उनकी राजनीति अभी तक नाबालिग है और  लालू प्रसाद यादव के खिलाफ छापेमारी को लेकर उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा तथा पूछा कि कहीं यह सीएम नीतीश कुमार को चेतावनी तो नहीं थी?

दिल्ली में रह रहे विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने की सीएम केजरीवाल से मुलाकात, बोले- हमारे साथ सिर्फ वोट बैंक की राजनीति हुई

चंडीगढ़ के लिए जाने वाली पंजाब रोडवेज और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के परिवार की वाल्वो बसों का रूट को लेकर विवाद हो गया जहाँ  इस दौरान पंजाब रोडवेज के कर्मचारियों ने आर्बिट की वोल्वो बसों को रोक लिया, जिसके बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया।

हरियाणा  में अब  ईएसआइसी,  सामान्य अस्पताल व डिस्पेंसरी का लाभ श्रमिक व आम नागरिक भी उठा पाएंगे। इस संंबंध में हरियाणा सरकार और भारत सरकार के श्रम मंत्रालय के बीच  समझौता हुआ है।

उत्तराखंड के केदारनाथ  में तीन तीर्थयात्रियों की तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद एयर एम्‍बुलेंस से एम्‍स ऋषिकेश में उनको भर्ती कराया गया है

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में आज  मुलाकात करेंगे और राजसभा के सीटों के   बटवारे  चर्चा कर सकते हैं

छत्तीसगढ़ के सीएम सीएम भूपेश ने जगदलपुर में झीरम घाटी शहीद मेमोरियल का लोकार्पण किया और श्रद्धांजलि अर्पित की

मध्यप्रदेश  की  रेवांचल एक्सप्रेस के प्रथम श्रेणी वातानुकूलित कोच में धुंआ भरने से यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया जिसके बाद  ट्रेन रोककर रेलवे स्टाफ की मदद से आग बुझाई गई और जला हुआ ब्रेक शू अलग कर दिया गया। इस घटना से ट्रेन 45 मिनट तक झुकेही रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।

हिमाचलप्रदेश के जिला ऊना के बदोली गांव में वनरक्षक राजेश कुमार को अंतिम विदाई देने के बाद रेस्ट हाऊस में पहुंचे वन मंत्री राकेश पठानिया की गाड़ी को युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोक लिया। कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर काफि‍ला रोक दिया।

जम्मू के बारामुला मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर, हुए और एक जवान बलिदान हुआ है

बंगाल तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी 30 मई को अर्जुन सिंह के गढ़ श्यामनगर के अन्नपूर्णा जूट मिल मैदान में जनसभा करेंगे। उसी मंच पर  भाजपा विधायक रहे अर्जुन सिंह के करीबी नेताओं के टीएमसी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है

ओडिशा के कंधमाल जिले में एक बस पलट गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई है। जबकि 41 लोग घायल हो गए और घायलों में 15 की हालत गंभीर बताई गई है।

महाराष्ट्र में ओबीसी आरक्षण की व्यवस्था बिना लागू किए निकाय चुनाव कराने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज सरकार के खिलाफ हल्ला बोला और प्रदर्शन किया इसके साथ  भाजपा नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाया है कि ओबीसी का आरक्षण ना मिले इसलिए उद्धव सरकार ने यह चाल चली है।

गुजरात के भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी को मेंटल हॉस्पिटल भेजने की नसीहत दी है। पाटिल ने कहा सोलंकी को राम मंदिर में हिंदुत्व पर बात करने की कोई जरूरत नहीं है उन्हें अपनी शान में समझ लेना चाहिए।

 राजस्थान के सवाईमाधोपुर में स्थित रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में एक मादा शावक का शव मिला है। सूचना पर चिकित्सकों की टीम और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे जहाँ पोस्टमार्ट मे बाद शावक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

जो लोग हाइपो-थायरॉयडिज़्म से जूझ रहे हैं, उन्हें डाइट में सब्ज़ियां, फल और लीन मीट ज़रूर लेना चाहिए। यह सभी चीज़ों में कैलोरी कम होती है और यह आपका पेट भी भर देते हैं। साथ ही आपका वज़न भी नहीं बढ़ाते।

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (एचपीपीएससी) ने एग्रीकल्चर डेवेलपमेंट ऑफिसर (एडीओ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, hpsc.gov.in के माध्यम से 16 जून तक आवेदन कर सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में आज शाम लखनऊ सुपर जायंट्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर खेला जाना है जहाँ दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला होगा

वॉलीवूड फिल्म निर्देशक करण जौहर के 50वें जन्मदिन पर भावुक हुईं आलिया भट्ट, कहा- ‘आपसे प्यार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *