अरबन टीका एक्सप्रेस पहुंची नोनिहारी, लोगों का हुआ टीकाकरण

डीआईओ और एमओआईसी भी पहुंचे नोनिहारी, किया निरीक्षण
डॉ. रोहित और केयर इंडिया के डीटीएल भी पहुंचे मौके पर

बांका, 9 जून-
जिले में टीककारण अभियान काफी तेज गति से चल रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को अरबन टीका एक्सप्रेस नोनिहारी पहुंची। वहां पर लोगों का टीकाकरण किया गया। वहीं मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी (डीआईओ) डॉ. योगेंद्र प्रसाद मंडल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी (एमओआईसी) डॉ. सुनील कुमार चौधरी, डॉ. रोहित और केयर इंडिया के डीटीएल डॉ. तौसीफ भी पहुंचे। मौके पर पहुंचे पदाधिकारियों ने लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक किया। लोगों को समझाया कि कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। इसलिए खुद तो टीका ले हीं। साथ में दूसरे लोगों को भी टीका लेने के लिए जागरूक करें।
डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि टीकाकरण को लेकर जागरूकता कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है। इसके अपेक्षित परिणाम भी मिल रहे हैं। लोग अब टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। यह बहुत बड़ी बात है। हालांकि अभी भी कुछ लोगों के मन में भ्रम की स्थिति जरूर है, लेकिन लगातार चल रहे जागरूकता कार्यक्रम का असर भी लोगों में हो रहा है। इसलिए जिन लोगों के मन में भ्रम है, वह दूर हो रहे हैं। जो लोग टीका लेकर जा रहे हैं, वे लोग भी लोगों को टीका लेने के लिए कह रहे हैं। इसका भी सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।
गोलाहू में भी हुआ टीकाकरणः दूसरी ओर गोलाहू में पंचायत वाली टीका एक्सप्रेस पहुंची। वहां पर काफी संख्या में लोगों ने टीका लिए। साथ ही लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक भी किया गया। डॉ. चौधरी कहते हैं कि टीका एक्सप्रेस को चले अब काफी दिन हो गए हैं। इस वजह से इसके बारे में लोग जागरूक रहते हैं। जैसे ही टीका एक्सप्रेस गांव पहुंचती है, वहां पर काफी संख्या में लोग दिखाई पड़ते हैं। ऐसा लगता है कि मानो वे लोग टीका लेने के लिए ही खड़े हैं। टीका एक्सप्रेस में मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों की टीम टीकाकरण के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने का भी काम करती है। इस वजह से भी पंचायतों और गांवों में बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए आते हैं।
बाजार में भीड़ नहीं लगाएः डॉ. चौधरी कहते हैं कि लॉकडाउन में छूट के बाद अब बाजार ज्यादा समय तक खुलने लगे हैं। इस वजह से भीड़ भी बढ़ रही है। लोगों से यही गुजारिश है कि अभी भीड़ नहीं लगाएं। लॉकडाउन में छूट आपकी जरूरत के हिसाब से दी गई है। इसमें लापरवाही नहीं करें। बहुत जरूरत हो तभी घरों से निकलें। घर से निकलते वक्त डबल लेयर मास्क जरूर लगाएं। भीड़भाड़ से बचें और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाए रखें। जिनलोगों ने टीका ले लिया है, वे लोग भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना के मामले कम हुए हैं। पूरी तरह से खत्म नहीं हुए हैं। जबतक कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता है, तबतक गाइडलाइन का पालन करें और टीका लेने के लिए केंद्र पहुंचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *