आज की ताज़ा खबरे, 12 June, Aaj ka News, MobileNews24

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब करने के मुद्दे पर कांग्रेस आज देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. आपको बता  बता दें कि कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहीं सोनिया गांधी को ईडी ने 23 जून को तलब किया है.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा  आज राज्य के 28 जिलों में होगी  जहाँ दो पालियों में परीक्षा कराई जाएगी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट 15 जून को जारी होंगे ,जहाँ छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं

पंजाब के आनंदपुर साहिब के निकटवर्ती गांव गंगूवाल, बीकापुर व सूरेवाल के नजदीक नहरों के किनारे बनी सड़कों की पिछले लंबे समय से हालत न सुधारने पर संघर्ष कमेटी ने आज से अनिश्चित समय के लिए धरने का एलान किया है।

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद् पटना द्वारा आज  औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इसमें कुल 8 हज़ार  परीक्षार्थी शामिल होंगे।

हिमाचलप्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह आज नाहन के त्रिलोकपुर जाएंगी जहाँ वह माता बालासुन्दरी के दर्शन के बाद  जिला कांग्रेस कमेटी नाहन द्वारा आयोजित सांवला में भारत जोड़ो अभियान के तहत सद्भावना सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगी

रांची  शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के बाद रांची जिला प्रशासन ने आज  तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है और  रांची के 12 थाना क्षेत्रों में धारा 144 भी लागू कर दिया गया है।

हरियाणा के रोहतक में संत कबीर जयंती के पूर्व एक राज्यस्तरीय कार्यक्रम है, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

उत्तरप्रदेश के  कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान   मंत्री सूर्य प्रताप शाही दो दिवसीय दौरे पर आज  लखीमपुर पहुंचेंगे जहाँ  उनके साथ आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे। यह मंत्री समूह कुछ कार्यों का स्थलीय सत्यापन कर गरीब जन कल्याण जनसभा में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इसके बाद जनपद के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे

भाजपा से निकाले गए नवीन कुमार जिंदल के परिवार ने छोड़ा दिल्ली, लगातार मिल रही है जान से मारने की धमकी

केंद्र में भाजपा सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर चंडीगढ़ भाजपा द्वारा आयोजित विशेष समारोह में भोजपुरी सुपर स्टार व उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद रवि किशन आज  चंडीगढ़ आ रहे हैं जहाँ वह  मौलीजागरां में  जनसभा को संबोधित करेंगे।

हरियाणा के कांग्रेस नेता और विधायक कुलदीप बिश्‍नोई को झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने बिश्‍नोई को विदेश जाने की अनुमति नहीं दी है।  उनके खिलाफ काला धन का मामला लंबित है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उत्तराखंड में  75 हेरिटेज स्थलों पर कार्यक्रम आयोजित करने किया जाएगा। आयुष मंत्रालय ने नैनीताल, केदारनाथ धाम एवं हर की पैड़ी हरिद्वार को राष्ट्रीय महत्व के उन 75 विशिष्ट स्थलों में चयनित किया  है, जिनमें कार्यक्रम भारत सरकार के स्तर से आयोजित किया जाएगा

झारखंड हाई कोर्ट ने  विधानसभा में नियुक्ति में अनियमितता के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई की । सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में विधानसभा से चार सप्ताह में विस्तृत जवाब मांगा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि अब जम्मू कश्मीर में आरटीआई दायर करने के लिए प्रदेश का डोमिसाइल होना जरूरी नही है। कोई भी देशवासी अब यहां पर आरटीआई दायर कर जानकारी हासिल कर सकता है।

सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार, बंगाल में मुस्लिम उपद्रवियों पर कार्रवाई ना करने का आरोप

महारष्ट्र के  भाजपा नेता  की पत्नी मेधा सोमैया द्वारा दायर मानहानि मामले में मझगांव अदालत  ने शिवसेना सांसद संजय राउत को चार जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है।

गुजरात प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के समक्ष 15 अक्टूबर से चुनाव आचार संहिता लागू होने का एलान लिया तो कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा और चुनाव आयोग में सांठगांठ का आरोप लगाया है।

राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारियों को निजी शिक्षक लगाने के निर्देश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी की अनुमति से प्रधानाध्यापक अपने स्तर पर शिक्षक लगा सकेंगे। इनमें अंग्रेजी माध्यम से स्नात्तक और स्नात्तकोत्तर बेरोजगारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

दिलीप सुलतानपुर के  जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस उपमहानिरीक्षक/ डॉ0 विपिन कुमार मिश्र ने  थाना समाधान दिवस  पर थाना धम्मौर व थाना बंधुआकला में पहुंचकर जनसामान्य की समस्याओं को सुनकर उसके निस्तारण का निर्देश सम्बन्धित को दिया।

सुल्तानपुर में  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में सफल अरीबा नोमान को सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र दिया।

नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे के अंतर्गत विभिन्न यूनिट में  अप्रेंटिस की रिक्तियों के लिए  उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, nfr.indianrailways.gov.in के माध्यम से 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: