आज फिर चलेगा टीकाकरण को लेकर महाअभियान

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 12 जगह लगेंगे शिविर
दिनभर तैयारी में लगी रही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम

बांका, 30 जून –

कोरोना टीकाकरण को लेकर गुरुवार को फिर से महाअभियान चलाया जाएगा। इसे लेकर तैयारी पूरी हो गई है। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत कुल 12 जगहों पर शिविर लगाए जाएंगे, जहां पर लाभुक जाकर टीका लगवा सकते हैं। आज भी टीकाकरण को लेकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आसान रहेगी। लाभुकों को रजिस्ट्रेशन कराने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।
टीकाकरण को लेकर आज एक बार फिर से महाअभियान
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि टीकाकरण को लेकर आज एक बार फिर से महाअभियान चलाया जाएगा। इसे लेकर बुधवार को दिनभर तैयारी चलती रही। डाटा ऑपरेटर और एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को समय से केंद्र पर पहुंच जाने के लिए कह दिया गया है। साथ ही अन्य टीम भी महाअभियान को लेकर पूरी तरह से तैयार है। लाभुकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसे लेकर आज भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आसान रखी गई है।

583 लोगों को पड़े टीके:
टीकाकरण महाअभियान की तैयारी के साथ-साथ बुधवार को लोगों को टीककरण भी हुआ। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत कुल 583 लोगों को टीके लगे। सभी को 30 मिनट तक निगरानी में रखा गया। किसी तरह की समस्या नहीं आने पर सभी को घर जाने दिया गया। साथ ही सभी को समय पर आकर टीका का दूसरा डोज लेने के लिए कहा गया। टीका का दोनों डोज लेने के बाद ही टीकाकरण की प्रक्रिया होगी।

175 लोगों की हुई जांच:
उधर, बुधवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 175 लोगों की कोरोना जांच भी हुई। 80 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। वहीं 65 लोगों के सैंपस आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए तो 10 लोगों के सैंपल ट्रूनेट मशीन से जांच के लिए लिया गया। डॉ चौधरी ने बताया कि हालांकि जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रम्रित नहीं मिला, इसके बावजूद सभी लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया। घर से जाते वक्त मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी का पालन करने के लिए कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.