एम्बुलेंस में इमरजेंसी स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) को दिया गया टैब

  • बुधवार को जिले के सभी 16 एम्बुलेंस में कार्यरत इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन के बीच सिविल सर्जन ने बांटे टैब
  • सदर अस्पताल सहित जिले के सभी पीएचसी में मरीजों की सेवा के लिए कार्यरत है एम्बुलेंस

लखीसराय-

एम्बुलेंस में इमरजेंसी सेवाओं की गुणवत्ता सुधार को ध्यान में रखते हुए बुधवार को जिला मुख्यालय सहित सदर अस्पताल परिसर में सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद राय ने जिले भर में चल रहे सभी एम्बुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) के बीच टैब का वितरण किया। मालूम हो कि ईएमटी एक हेल्थ प्रोफेशनल होते हैं जो एम्बुलेंस में ले जाये जा रहे रहे मरीजों की आपात स्थिति में देखभाल करते हैं।
ईएमटी की आपातकालीन सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार और समय सीमा के महत्व को ध्यान में रखते हुए उन्हें टैब दिया गया-
जिले के सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद राय ने बताया कि बुधवार को जिले भर में संचालित सभी एम्बुलेंस में कार्यरत इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) की आपातकालीन सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार और समय सीमा के महत्व को ध्यान में रखते हुए उन्हें टैब दिया गया है। इसकी मदद से सभी ईएमटी इंटरनेट के माध्यम से तत्काल आपातकालीन स्थिति में मरीजों का इलाज कर सकते हैं। इसके साथ ही मरीजों द्वारा एम्बुलेंस बुक कराने की स्थिति में एप एप्प कि की मदद से लोकेशन का पता लगाने के बाद ईएमटी कम से कम समय में मरीजों को लेने उसके दिए पते पर पहुँच जाएंगे। ईएमटी को टैब दिए जाने से के मरीज और उनके परिजनों को भी यह जानकारी तत्काल मिल जाएगी कि एम्बुलेंस अभी कहां और कितने समय के बाद वो उनके दिए पते पर पहुंच जाएगा।

जिले के एम्बुलेंस कंट्रोल ऑफिसर शिवेंद्र कुमार ने बताया कि एक एम्बुलेंस पर दो ड्राइवर और दो इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) होते हैं कार्ररत।रहते हैं। इन्हीं इन्ही ईएमटी को उनके काम में मदद के लिए बुधवार को सिविल सर्जन सर के द्वारा टैब दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी कुल 16 एम्बुलेंस कार्यरत कार्ररत हैं है। इसके अलावा वे एक एम्बुलेंस अभी बैकअप में मौजूद है। उन्होंने बताया कि जिले के सूर्यगढ़ा पीएचसी में 3, बड़हिया पीएचसी में 2 और रामगढ़ चौक पीएचसी, हलसी पीएचसी,पिपरिया पीएचसी, लखीसराय पीएचसी में एक-एक के अलावे शेष सभी एम्बुलेंस सदर हॉस्पिटल में कार्ररत हैं है।
कोरोना काल में इन उचित व्यवहारों का करें पालन,-

  • एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
  • सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
  • अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
  • आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
  • छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: