एलजेपी ने विजन डॉक्यूमेंट जारी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एलजेपी ने विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है. जिसमें रोजगार के लिए रोजगार पोर्टल बनाने का वादा किया गया है. साथ ही जीविका मित्र को वेतन देने का वादा किया गया है. विजन डॉक्यूमेंट का नाम बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट रखा गया है. 
चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह पहली ऐसी चीज है जो पापा के बिना कर रहा हूं. इससे पहले हमेशा वह मंच साझा करते थे या फिर उनका दिशा निर्देश होता था लेकिन कई अब अब बातें ऐसी हैं जो कि मन को आहत करती है उनके ना रहने से लेकिन हिम्मत भी उन्हीं के प्रेरणा से मिलती है. बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट का उनका जो विजन है वह इसमें शामिल है. उन्होंने कहा कि जब बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट का प्रारूप तैयार किया जा रहा था तो हॉस्पिटल से भी उनका मार्गदर्शन मिलता रहा.

चिराग पासवान ने लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि मैं बिहार से हूं बिहारी हूं पढ़ा लिखा हूं और मैं जानता हूं कि किस तरह की समस्या किन के बीच में है. हमारा देश विकास के नए-नए आयाम गढ़ रहा है नए पैमाना प्रतिदिन हासिल किए जा रहे हैं वहीं, दूसरी ओर बिहार में आज भी हमारा मापदंड बेहद छोटा है. विकास के मामले में, मैं नहीं मानता कि नली गली बनाने से विकास होता है. नाली-गली तो कब का बन जाना चाहिए था इन तमाम बातों का समाधान अब तक हो जाना चाहिए था जो कि नहीं हुआ.
चिराग पासवान ने कहा कि हर घर बिजली पहुंचाने की बात हर घर हर खेत में बिजली पहुंचाने की बात अभी कर रहे हैं अभी तक यह पहुंच जाना चाहिए था लेकिन यह नहीं हुआ. पलायन हमारे प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या है धीरे-धीरे देश जहां एक ओर तरक्की कर रहा है लेकिन बिहार से लोग पलायन कर रहे हैं. छात्रों की जो हालत है शिक्षा प्रणाली है यह भी बिहार में बदतर है. जब तक यह सही नहीं होगा विकसित बिहार का सपना पूरा नहीं हो सकता.

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के सुशासन और विकास के दावों पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले तीन दशक से सिर्फ बिहार के विकास की चर्चा ही सिर्फ हो रही है लेकिन वास्तविकता में और धरातल पर कुछ नहीं है. स्वास्थ्य की हालत बिहार में बेहद खराब है अब तक बिहार में सिर्फ जातीय समीकरण के आधार पर सरकार बनती रही और सरकार हटती रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *