कदवा के बगड़ी टोला में एक सप्ताह तक होगी लोगों की जांच

सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने किया गांव का दौरा, दिए निर्देश

पिछले तीन दिनों में जांच के दौरान गांव में 100 से भी ज्यादा मरीज मिले

भागलपुर, 17 मई

नवगछिया प्रखंड की कदवा पंचायत के बगड़ी टोला में दो दिनों 100 से अधिक कोरोना मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। इसे लेकर सोमवार को सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य टीम के साथ गांव का दौरा किया और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर मौजूद नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. वरुण कुमार को एक सप्ताह तक गांव में लोगों की कोरोना जांच जारी रखने के निर्देश दिए। साथ ही उन्हें प्रतिदिन गांव का दौरा करने के लिए कहा.

मालूम हो कि गांव में चार सामूहिक भोज होने के कारण संक्रमण फैलने की बात कही जा रही है। सिविल सर्जन ने कहा कि लोगों को अभी सार्वजनिक आयोजनों से दूर रहना चाहिए। भीड़भाड़ से बचना चाहिए। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए रहना चाहिए। उन्होंने गांव के लोगों से घरों में रहने की अपील की, ताकि अन्य लोगों में संक्रमण नहीं फैले। साथ ही गांव से बाहर अभी नहीं जाने की भी अपील की। वहीं डॉ. वरुण कुमार ने कहा कि जब से इस गांव के बारे में जानकारी मिली है, तभी से ही स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां पर सक्रिय है। लोगों को हर तरह की स्वास्थ्य उपलब्ध कराई जा रही है।

संक्रमितों को दिया गया किट: इससे पहले सोमवार को लोगों की कोरोना की जांच की गई। हालांकि संक्रमितों की संख्या दो दिनों के मुकबले राहत भरी रही और सिर्फ 6 लोग पॉजिटिव पाए गए। सभी को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह देते हुए किट दिया गया। साथ ही पहले जो लोग संक्रमित हुए थे, उन्हें भी किट दिया गया और होम आइसोलेशन के नियमों का पालन करने को कहा गया।

प्रशासन ने गांव को किया सील: दूसरी ओर नवगछिया अनुमंडल और जिला पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से गांव में बैरिकेडिंग करवाई। बगड़ी टोला से नवगछिया बाजार जाने वाले रास्ते को सील कर दिया गया, ताकि वहां से लोग बाजार नहीं जा सके और दूसरों में लोगों को कोरोना का संक्रमण नहीं हो सके। दूसरे गांव के लोगों को भी बगड़ी नहीं जाने देने की हिदायत दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: