कमिश्नर ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

-निरीक्षण के दौरान अस्पताल की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए कमिश्नर
-अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधा बढ़ाने के सिविल सर्जन को दिया निर्देश
 भागलपुर, 12 मई-
भागलपुर प्रमंडल के कमिश्नर दयानिधान पांडेय ने गुरुवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी और इमरजेंसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा, डॉ. कुंदन शर्मा, जिला कार्यक्रम प्रबंधक मो. फैजान आलम अशरफी आदि की मौजूदगी रही। कमिश्नर ने ओपीडी और इमरजेंसी में तैनात कर्मियों से जानकारी ली। नर्सों से दवा और अन्य चीजों के बारे में पूछा। कुल मिलाकर सदर अस्पताल की व्यवस्था पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया। साथ ही सिविल सर्जन समेत अन्य अधिकारियों को अस्पताल की व्यवस्था मरीजों के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए कहा। अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो और यहां पर उन्हें हर तरह की सुविधा मिले। जांच और इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़े। समय से डॉक्टर ओपीडी आएं, इन बातों का निर्देश दिया।
मरीजों-प्रसूताओं से की बातः कमिश्नर ने निरीक्षण के दौरान गायनी वार्ड को भी देखा। प्रसव कक्ष, इंडोर और आपरेशन कक्ष को देखा और सुविधा-इलाज को लेकर मरीजों-प्रसूताओं से बात की। मरीजों और प्रसूताओं ने कमिश्नर से अस्पताल में बेहतर इलाज की व्यवस्था की बात कही। खाना से लेकर दवा तक का इंतजाम समय पर होने की जानकारी दी। साथ ही डॉक्टर भी समय-समय पर राउंड लगाते हैं, इस बारे में भी कमिश्नर को बताया। निरीक्षण के दौरान गायनी वार्ड की व्यवस्था से भी कमिश्नर संतुष्ट दिखे।
पैथोलॉजी और शौचालय की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए कहाः निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने सदर अस्पताल के जांच घर को बेहतर बनाने के लिए कहा। साथ ही सदर अस्पताल इलाज और जांच के लिए आने मरीजों को शौचालय को लेकर परेशानी नहीं हो, इसे लेकर भी निर्देश दिया। अल्ट्रासाउंड सेंटर पर डॉक्टर नहीं मिले तो उनके खिलाफ कार्रवाई का करने का निर्देश कमिश्नर ने दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जो भी लोग ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरते, उनके खिलाफ कार्रवाई करें।
सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल का भी किया निरीक्षणः सदर अस्पताल के निरीक्षण के बाद कमिश्नर दयानिधान पांडेय सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल पहुंचे। वहां भी एक-एक चीज को देखा। ओपीडी से लेकर ओटी और टीकाकरण की व्यवस्था को देखा। अस्पताल प्रभारी डॉ. कुंदन भाई पटेल और अन्य डॉक्टरों से वहां की व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही इलाज कराने के लिए आए मरीजों से भी उन्होंने बात की। यहां की भी व्यवस्था संतोषप्रद रही और यहां भी उन्होंने मरीजों के लिए फ्रेंडली सुविधा विकसित करने के लिए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.