कायाकल्प की राज्यस्तरीय टीम ने जिले के अस्पतालों का लिया जायजा

पिछले महीने जिला स्तरीय टीम ने लिया था जायजा

2020 में बांका सदर अस्पताल सूबे में था नंबर वन

बांका-

पटना से आई कायाकल्प की टीम ने बुधवार को जिले के अस्पतालों का जायजा लिया।. वहां की सफाई व्यवस्था को देखा और उससे बहुत हद तक संतुष्ट भी दिखे। बुधवार को बौसी, शंभूगंज, धोरैया रजौन और बेलहर स्थित सरकारी अस्पतालों का टीम ने जायजा लिया। मंगलवार को कायाकल्प की टीम ने अमरपुर स्थित सरकारी अस्पताल का जायजा लिया था। गुरुवार को सदर अस्पताल और कटोरिया स्थित अस्पताल का कायाकल्प टीम जायजा लेगी।

मालूम हो कि एक महीने पहले जिला स्तर के कायाकल्प की टीम जिले के सभी सरकारी अस्पतालों का जायजा लेने के लिए आई थी।. इसमें से आठ अस्पतालों ने 70% से अधिक अंक लाया। इसके बाद राज्य की टीम इन आठों अस्पतालों का जायजा लेने आई है। यह टीम इन अस्पतालों को जो अंक देगी, उसी आधार पर इन अस्पतालों की रैंकिंग मिलेगी।

इस बार भी बेहतर परिणाम की उम्मीद: केयर इंडिया के डॉ तौसीफ कमर ने बताया कि 2020 में सदर अस्पताल को पूरे राज्य में पहला स्थान मिला था।इस बार भी जिले के अस्पतालों की तैयारी अच्छी है और बेहतर परिणाम की उम्मीद है। निरीक्षण कर रही राज्य की टीम सभी अस्पतालों में सफाई व्यवस्था से संतुष्ट दिखी . यही वजह है कि हमलोगों को उम्मीद जगी है कि इस बार भी बांका जिले का बेहतर स्थान रहेगा।

स्वच्छता के पैमाने पर परखती है कायाकल्प की टीम: मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग हर साल अस्पतालों की रैंकिंग करती है, जिस अस्पताल में साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था रहती है और वेस्ट मैनेजमेंट अच्छा रहता है, उसे पुरस्कार देती है। पुरस्कार में ₹1500000 नकद दिया जाता है और इसके अलावा प्रमाण पत्र भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.