कैंसर को मात देकर गन देवी ने ली वैक्सीन की पहली डोज, बोली – कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लेना जरूरी

  • खगड़िया प्रखंड के भगतटोला मधुरापुर की रहने वाली हैं 67 वर्षीया गन देवी
  • जिले के सभी प्रखंडों में विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर लोगों को दी गई वैक्सीन

खगड़िया, 22 अक्टूबर

शुक्रवार को जिले में फिर विशेष कोविड वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। जिसकी सफलता को लेकर इसबार जिले में कुल 212 सेशन साइटों पर वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर लोगों को सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन दी गई। ताकि अधिकाधिक लोग वैक्सीनेटेड हो सकें और अभियान सफल हो सके। सभी सेशन साइटों पर पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती एवं वैक्सीन वाइल की व्यवस्था कराई गई थी। ताकि एक भी लोग वैक्सीन की कमी के अभाव में वैक्सीनेशन कैम्प से से लौटकर वापस नहीं आयें और हर हाल में अभियान का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके। वहीं, खगड़िया प्रखंड के भगत टोला मधुरापुर निवासी 67 वर्षीया गन देवी ने कैंसर को मात देने के बाद अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर आयोजित विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर में वैक्सीन की पहली डोज ली। सेंटर पर मौजूद टीम ने इस पहल के लिए गन देवी की सराहना की एवं उनके इस बुलंद हौसले और जज्बे के लिए सलाम की।

  • कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लेना जरूरी, इसलिए सभी लोगों को लेना चाहिए वैक्सीन :
    कैंसर जैसी बीमारी को मात देने के बाद वैक्सीन की पहला डोज लेने वाली गन देवी ने बताया, कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लेना बेहद जरूरी है। किन्तु, मैं गंभीर बीमारी से पीड़ित थी। इसलिए, प्रोटोकॉल के अनुसार वैक्सीन नहीं ली थी। मैं जैसे ही स्वस्थ हुई, तुरंत वैक्सीन ली। मैं सकारात्मक सोच और चिकित्सा परामर्श का पालन कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को भी मात देने में सफल रही। वहीं, उन्होंने बताया, मैं अन्य लोगों से भी अपील करती हूँ कि पूरी तरह निर्भीक होकर इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लें।
  • सर्वे के आधार पर वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर दी गई वैक्सीन :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, इसबार वैक्सीनेशन महाअभियान की सफलता को लेकर जिले में कुल 212 वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं गए थे। सभी सेंटरों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन वाइल की व्यवस्था और पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती की गई थी। ताकि वैक्सीन लेने वालों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सके। वहीं, उन्होंने बताया, सर्वे के आधार पर अबतक वैक्सीन से वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दी गई।
  • सभी सेशन साइटों पर दोनों डोज की दी गई वैक्सीन :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, जिले के सभी सेटरों पर वैक्सीन की दोनों डोज दी गई। इसको लेकर सभी सेंटरों में व्यापक तैयारी की गई थी। ताकि लोगों की भीड़ होने के बाबजूद भी वैक्सीनेशन के दौरान किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सके। वहीं, उन्होंने बताया, विशेष वैक्सीनेशन अभियान की सफलता को लेकर स्वास्थ्य टीम द्वारा घर-घर जाकर लोगों को शिविर की जानकारी दी गई।
  • मानसी में 9-टू-9 वैक्सीनेशन सेंटर का हुआ शुभारंभ :
    केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार ने बताया, जिले में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति देने के लिए शुक्रवार को मानसी प्रखंड अंतर्गत चखुसैनी गाँव में 9-टू-9 वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ किया गया। ताकि कामकाजी लोग भी अपने सुविधानुसार सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सके और जल्दसे जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके। वहीं, उन्होंने बताया, सेंटर के सफल संचालन के लिए सिफ्ट वाइज मेडिकल टीम की तैनाती की गई है। जिसमें चिकित्सक, एएनएम, डेटा ऑपरेटर समेत अन्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पहला शिफ्ट 09 बजे से दोपहर के 03 बजे तक और दूसरा 03 बजे से देर रात 09 बजे तक होगी।
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: