कोरोना का टीका लीजिए और साथ में सर्टिफिकेट भी ले जाइए

नाथनगर के घोषी टोला स्थित टीकाकरण केंद्र पर आने वालों को मिल रही सुविधा
15 घंटे होता है टीकाकरण, केयर इंडिया करती है पूरी व्यवस्था
भागलपुर, 31 अगस्त
कोरोना टीकाकरण को लेकर जिले में मंगलवार को महाअभियान चलाया गया । जिले के लगभग 500 टीकाकरण केंद्रों पर टीका लेने के लिए लाभुक उत्साहित दिखे। टीकाकरण केंद्रों पर सुविधाओं को भी बढ़ाया जा रहा है। घंटाघर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित टीकाकरण केंद्र और आईएमए स्थित टीकाकरण केंद्र पर 12 घंटे की टीकाकरण की सुविधा है तो नाथनगर के घोषी टोला स्थित टीकाकरण केंद्र पर 15 घंटे टीकाकरण की व्यवस्था है। यहां पर सुबह छह से रात के नौ बजे तक लोगों को कोरोना का टीका दिया जाता है। सबसे खास बात यह है कि इस केंद्र पर लाभुकों को विशेष सुविधाएं मिल रही हैं। अब इस केंद्र पर लाभुकों को टीका देने के साथ ही मौके पर प्रिंट आउट निकालकर सर्टिफिकेट भी दिया जा रहा है। इस टीकाकरण केंद्र की पूरी व्यवस्था केयर इंडिया की तरफ से की जा रही है।
सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा कहते हैं कि घोषी टोला टीकाकरण केंद्र पर बहुत ही बेहतर व्यवस्था है। सबसेअच्छी बात यह है कि यहां पर लगातार सुविधाओं में बढ़ोतरी भी हो रही है। ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के बाद मौके पर सर्टिफिकेट प्रदान कराना एक अच्छी पहल है। पढ़े-लिखे लोग तो मोबाइल पर अपना सर्टिफिकेट अपलोड कर लेते हैं, लेकिन जो कम-पढ़े लोग हैं और या फिर अधिक उम्र के लोग उन्हें सर्टिफिकेट निकालने में थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन मौके पर ही सर्टिफिकेट दे देने से उन्हें ऐसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
केयर इंडिया के डीटीएल डॉ. निनकुश अग्रवाल ने कहा कि केयर इंडिया की टीम दिनभर यह देखती रहती है कि लाभुकों को किसी तरह की परेशानी तो नहीं हो रही है। अगर उन्हें कोई परेशानी हो रही है तो तत्काल उसका निदान किया जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम सुबह से लेकर देर रात तक यहां पर तैनात रहती है। यहां पर वेटिंग रूम में मनोरंजन की सुविधा भी मौजूद है। इसके अलावा साफ-सफाई का बेहतर ध्यान दिया जाता है। गंदगी न फैले, इसे लेकर लगातार सफाई का काम होता है। इस केंद्र पर कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराया जाता है। लोग मास्क पहनते हैं। साथ में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी रखते हैं।
ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन आकर्षण का केंद्रः वैसे तो इस केंद्र पर हर तरह की सुविधा मौजूद है, लेकिन ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में ज्यादा क्रेज है। बुजुर्ग महिलाएं या फिर दिव्यांग को मौके पर जाकर ही टीका लगाया जा रहा है। इस वजह से इस केंद्र पर ज्यादा संख्या में बड़े-बुजुर्ग आ रहे हैं। अब बाढ़ खत्म हो गई है तो इस केंद्र पर टीका लेने वालों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो रही है। यहां पर टीका लेने के लिए आने वाले लोग यहां पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों की तारीफ भी करते हैं। उनका कहना है कि ये लोग काफी सपोर्टिव हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: