कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ले आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में 330 बेड की व्यवस्था

-मुंगेर जिला के विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में बेड की अद्यतन स्थिति से राज्य स्वास्थ्य समिति को करा दिया गया है अवगत

  • विभिन्न आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर को कोविड केयर सेंटर और डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में किया गया है विभक्त

मुंगेर-

कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मुंगेर जिले के विभिन्न आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में कुल 330 बेड की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही जिला के विभिन्न आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में बेड की अद्यतन स्थिति से राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार को रिपोर्ट भेजकर अवगत करा दिया गया है। मालूम हो कि विभिन्न आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर को कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) और डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर(डीसीएचसी) में विभक्त किया गया है।
धरहरा आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में 8 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था
जिला स्वास्थ्य समिति मुंगेर के जिला कार्यक्रम समन्वयक (डीपीसी) विकास कुमार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) धरहरा में कोविड केयर सेंटर के रूप में आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है। यहां कोरोना मरीजों के लिए 8 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई है। यहां आइसोलेशन सेंटर में प्रतिनियुक्त नोडल अधिकारी के रूप में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. महेंद्र प्रसाद होंगे। इनसे 9470003459 पर कॉल कर सम्पर्क किया जा सकता है।
हवेली खड़गपुर आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में 16 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था-
हवेली खड़गपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) हवेली खड़गपुर में कोविड केयर सेंटर के रूप में आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 16 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई है। यहां आइसोलेशन सेंटर में प्रतिनियुक्त नोडल अधिकारी के रूप में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.एल.बी.गुप्ता होंगे। इनसे 9470003460 पर कॉल सम्पर्क किया जा सकता है।
तारापुर आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में 50 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था
अनुमंडल अस्पताल तारापुर के एएनएम स्कूल तारापुर में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 50 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई है। यहां के आइसोलेशन सेंटर में प्रतिनियुक्त नोडल अधिकारी के रूप में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बीएन सिंह होंगे। इनसे 9470003464 पर कॉल सम्पर्क किया जा सकता है। इसी तरह अनुमंडल अस्पताल तारापुर के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (एपीएचसी) में कोविड केयर सेंटर के रूप में आइसोलेशन सह ट्रेटमेंट सेंटर बनाया गया है। यहां 20 आइसोलेशन बेड कि व्यवस्था की गई है। यहां आइसोलेशन सेंटर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी के रूप में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बीएन सिंह होंगे। इनसे 9470003464 पर कॉल कर सम्पर्क किया जा सकता है।
जमालपुर आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में 36 आईसोलेशन बेड की व्यवस्था
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमालपुर के क्वींस हॉस्टल जमालपुर में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है। यहां 36 आईसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई है। यहां प्रतिनियुक्त पदाधिकारी के रूप में मेडिकल ऑफिसर डॉ. पंकज कुमार होंगें। इनसे 9835009198 पर कॉल कर सम्पर्क किया जा सकता है।
आइसोलेशन संस्थानों में कुल 330 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था
सदर अस्पताल क्षेत्र अंतर्गत जीएनएम स्कूल मुंगेर में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में आइईसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है। यहां 117 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई है। यहां प्रतिनियुक्त पदाधिकारी के रूप में डॉ. फ़ैज़ होंगे। इनसे 8292568663 पर कॉल करके संपर्क किया जा सकता है। इसके साथ ही सदर अस्पताल मुंगेर क्षेत्र अंतर्गत जीएनएम स्कूल परिसर के प्रशासनिक भवन में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है। यहां 83 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई है। यहां प्रतिनियुक्त पदाधिकारी के रूप में मेडिकल ऑफिसर डॉ. विजय कुमार होंगे। इनसे 7903649865 पर कॉल कर सम्पर्क किया जा सकता है। इस प्रकार से मुंगेर जिला के विभिन्न आइसोलेशन संस्थानों में कुल 330 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था कर दी गई है ताकि आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों के आइसोलेशन सह ट्रेटमेंट में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: