news

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में समाजसेवियों ने किया सहयोग

केयर इंडिया के कर्मियों को समाजसेवियों ने दिए पीपीई किट

क्षेत्र में काम करने के दौरान कोरोना से कर्मियों की होगी सुरक्षा

भागलपुर, 22 मई।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग तो जी-जान से जुटा हुआ ही है, समाजसेवियों का भी इसमें सहयोग मिल रहा है। शनिवार को सदर अस्पताल के पास स्थित केयर इंडिया के ऑफिस में मंजूषा गुरु मनोज कुमार पंडित और किंडर गार्डेन स्कूल के काशीकांत सिंह ने डीटीएल निनकुश अग्रवाल को 10 पीपीई किट दिए। इस मौके पर ज्ञानोदय प्रकाश, मनोज कुमार, आलोक कुमार, जितेंद्र कुमार, रवि, शानू, पूजा, दीपा, अभिजीत, सौरव, संतोष, इंतखाब आदि मौजूद थे। मौके पर केयर इंडिया के अधिकारियों और कर्मियों ने समाजसेवियों के प्रति अभार जताया।

इस दौरान मंजूषा गुरु मनोज कुमार पंडित ने कहा केयर इंडिया के कर्मी स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हैं। हमेशा क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं। कोरोना मरीजों की ट्रेसिंग से लेकर उनके बेहतर इलाज के काम में लगे रहते हैं। कोरोना की जांच से लेकर इलाज और टीकाकरण के काम में केयर इंडिया के कर्मी महत्पवूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में इनका कोरोना से सुरक्षित रहना बहुत जरूरी है। इसलिए हमलोगों ने केयर इंडिया के कर्मियों को पीपीई किट बांटने का फैसला किया। इससे इन्हें क्षेत्र में काम करने के दौरान इन्हें कोरोना से सुरक्षा मिलेगी, जिससे ये लोग अपना काम स्वतंत्र होकर कर पाएंगे।

कोरोना के प्रति जागरूक करने का लिया संकल्पः कार्यक्रम के दौरान सभी लोगों ने कोरोना के प्रति जागरूक रहने का संकल्प लिया। साथ ही दूसरे लोगों को भी जागरूक करने पर प्रतिबद्धता जताई। समाजसेवियों ने कहा कि हमारा काम समाज के लोगों के बीच होता है, इसलिए हमलोग जहां-जहां भी जाएंगे लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते रहेंगे। वहीं केयर इंडिया के अधिकारियों और कर्मियों ने कहा कि हमलोग भी क्षेत्र में काम करते रहने के दौरान लोगों को जागरूक करते रहते हैं। आगे और करेंगे। साथ में खुद और परिवार के लोग भी कोरोना के प्रति हमेशा जागरूक रहेंगे।

कोरोना की गाइडलाइन का करें पालनः कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद सभी लोगों ने कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने की बात कही। घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क पहनने की अपील की गई। साथ ही भीड़भाड़ में नहीं जाने की बात भी कही गई। हर हाल में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दो गज की दूरी बनाए रखने को कहा गया। इस तरह की सावधानी घर में बरतने की अपील की गई। कहा गया कि अगर घर में भी एक-दूसरे से बात करते वक्त दो गज की दूरी का पालन करें। संभव हो तो मास्क भी लगा लें। ऐसा करते रहने से कोरोना की चपेट में आने से बचे रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *