कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाएं दुर्गापूजा : सिविल सर्जन

  • मुख्यालय सहित जिलाभर के पूजा पंडालों और मंदिरों में है कोरोना टीकाकरण और जांच की व्यवस्था
  • पूजा पंडालों में माता के दर्शन के लिए उमड़ने लगी है श्रद्धालुओं की भीड़,

मुंगेर-

कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मुंगेरवासी मनाएं दुर्गा पूजा का त्यौहार । उक्त बातें बुधवार को मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक ने कही। उन्होंने बताया कि मंगलवार कि रात्रि महासप्तमी तिथि को मां कालरात्रि के पूजा-अर्चना के बाद जिला के सभी पूजा पंडालों और मंदिरों में माता का पट खुल गया है। इसके बाद माता के दर्शन के लिए सभी पूजा पंडालों और मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने लगी है। इसको ध्यान में रखते हुए सभी जिलावासियों के लिए आवश्यक है कि वो कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। इसके तहत सभी लोग पूजा पंडालों और अन्य भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाने की स्थिति में हमेशा मास्क का इस्तेमाल करें और एक दूसरे से एक निश्चित दूरी बरतने की कोशिश करें। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की कोई वस्तू को छूने की स्थिति में अपने हाथों को साबुन या हैंड सैनिटाइजर से साफ करें। उन्होंने बताया कि जिला में अभी भले ही कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है बावजूद इसके हमलोगों को लापरवाह नहीं होना है और कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरीके से पालन करते हुए दुर्गा पूजा का त्यौहार अपने परिवार और दोस्त- रिश्तेदारों के साथ मनाना है। त्यौहारों में कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के बाद ही हमलोग अपने परिवार और दोस्त – रिश्तेदारों को कोरोना वायरस के संभावित किसी भी तरह की आशंका को दूर कर सकते हैं।

  • प्रमुख पूजा पंडालों और मंदिरों में लगाया गया है विशेष कोरोना जांच एवं टीकाकरण शिविर :
    उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने घर आने वाले प्रवासियों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए जिला मुख्यालय स्थित मां चंडिका स्थान, बड़ी दुर्गा स्थान, शादीपुर मुंगेर, कासिम बाजार स्थित मंदिर और पूजा पंडाल के साथ-साथ जिला के सभी प्रमुख पूजा पंडाल में कोरोना जांच के साथ-साथ कोरोना टीकाकरण के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया गया है। इन स्थानों पर वैसे श्रद्धालु जिन्होंने अभी तक किसी कारणवश कोरोना का टीका नहीं लगवाया है वो टीका लगवा सकते हैं। इसके साथ ही अन्य आगन्तुक कोरोना की जांच भी करा सकते हैं। इन सभी स्पेशल सेशन साइट पर श्रद्धालुओं कि सुविधा के लिए जिला स्वास्थ्य समिति मुंगेर की ओर से बैठने और पेयजल की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही यहां सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है जहां कोरोना का टीका लगवाने के बाद श्रद्धालु सेल्फी भी ले सकते हैं।

त्यौहारों में छुटियाँ बीतने घर आये प्रवासियों की सुविधा के लिए जिला मुख्यालय, अनुमंडल मुख्यालय और प्रखण्ड मुख्यालय में 9 टू 9 स्पेशल वैक्सीनेशन सेशन साइट लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *