कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की तैयारी में जुटा स्वास्थ्य विभाग

कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग लगातार चला रहा है अभियान
तीसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र वालों को लगेगा कोरोना का टीका

बांका-

कोरोना को खत्म करने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी के साथ जुटा हुआ है. पहले जांच फिर इलाज और उसके बाद टीकाकरण की तैयारी में विभाग लगा हुआ है. तीसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगेगा. तीसरे चरण का टीकाकरण अगले महीने से शुरू होने वाला है. इसे लेकर विभाग पूरी तैयारी में जुटा हुआ है. सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार महतो ने बताया कि तीसरे चरण का टीकाकरण समय से शुरू हो जाएगा. इस चरण में अधिक से अधिक लोगों को टीका पड़े, इसे लेकर विभाग तैयारी कर रहा है. इसे लेकर जल्द ही स्वास्थ्यकर्मियों को दिशा निर्देश जारी किया जाएगा.

अभी स्वास्थ्यकर्मियों को पड़ रहा है कोरोना टीका का बूस्टर डोज:
मालूम हो कि जिले में पहले चरण का टीकाकरण पूरा हो गया है, जिसमें स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका दिया गया. अभी फ्रंटलाइन वर्करों को टीका दिया जा रहा है. इसके अलावा स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना टीका का दूसरा (बूस्टर) डोज दिया जा रहा है. फ्रंटलाइन वर्करों को भी जल्द ही कोरोना टीका का बूस्टर डोज दिया जाएगा. इसके बाद तीसरे चरण के लाभुकों को कोरोना का टीका पड़ेगा.

कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित: शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि मैंने कोरोना का टीका लिया. यह पूरी तरह से सुरक्षित है. आपकी भी जब बारी आए तो टीका लेने में उत्साह दिखाएं. इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है. मैंने पहला और दूसरा डोज ले लिया है, किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ. इसलिए मन से भ्रम को दूर करें और टीका लगवाएं.

कोरोना की गाइडलाइन का करें पालन: डॉ चौधरी ने बताया कि अभी टीकाकरण चल रहा है. एक-एक कर टीका लेने की सभी की बारी आएगी. अभी पहला और दूसरा चरण चल रहा है. तीसरा चरण भी जल्द शुरू होने वाला है. टीका लगाने के बाद भी आप कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें. इससे चेन तोड़ने में मदद मिलेगी. घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाएं और भीड़भाड़ से बचें. साथ ही दो गज की सामाजिक दूरी का भी पालन करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.