कोरोना टीका की दोनों डोज लेने के बाद लग रहा है अब सुरक्षित हूं

-जिले में कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने वालों की संख्या में लगातार हो रही है बढ़ोतरी

-बड़ी संख्या में महिलाएं भी टीका लेने के लिए टीकाकरण केंद्र तक पहुंच रही हैं

बांका, 27 सितंबर।
जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान लगातार चल रहा है। इसमें बड़ी संख्या में लोग कोरोना का टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। टीका की पहली डोज लेने वालों की संख्या जिले में तो काफी बेहतर है, लेकिन अब दूसरा डोज लेने के लिए भी काफी संख्या में लोग सामने आ रहे हैं। खासकर महिलाएं भी इसमें बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं। सोमवार को गांधी चौक पर कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने आई शंकरपुर की कोमल कुमारी ने कहा कि आज जैसे ही मैंने टीका की दूसरी डोज ली मुझे संतुष्टि मिली। अब लगने लगा है कि मैं कोरोना से सुरक्षित हूं। गांधी चौक पर ही भागलपुर के सबौर की रहने वाली रूपा कुमारी ने भी सोमवार को ही कोरोना टीका की दूसरी डोज ली। रूपा कहती हैं शुरुआत में तो थोड़ी हिचकिचाहट थी, लेकिन जब स्वास्थ विभाग की टीम ने हमलोगों को समझाया तब इसके महत्व को समझा और अब मैंने टीका की दोनों डोज ले ली है। कोरोना वायरस से भी अब मैं सुरक्षित हो गई। अलीगंज की वर्षा रानी ने भी कोरोना टीका की दूसरी डोज ली। वर्षा कहती हैं कोरोना जो खत्म हुआ है उसका सबसे प्रमुख कारण है कि बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। शुरू में भले ही लोग भ्रमित थे, लेकिन धीरे-धीरे अब लोगों में जागरूकता बढ़ी है और बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। अब कोरोना अपना पांव नहीं बढा सकेगा, क्योंकि लोग जागरूक हो गए हैं। बैसा की सविता देवी ने बताया कि कोरोना टीका लेना कितना जरूरी है, इस बात को लोग अब समझ गए हैं। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए आ रहे हैं। मैंने तो दोनों डोज ले ली. अब मैं सुरक्षित हूं।

बड़ी संख्या में टीका लेने लोग आ रहे सामने: शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि टीकाकरण में लोगों का योगदान सराहनीय है। बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए आ रहे हैं। इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।. स्वास्थ्य विभाग, प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाते रहने से लोगो में टीका के प्रति समझ बढ़ी है।. इसी का परिणाम है कि टीकाकरण की गति जिले में अच्छी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: