कोरोना टीका की पहली डोज ले ली, समय पर लूंगा दूसरी डोज

-जिले में कोरोना टीककारण को लेकर चल रहा है अभियान
-पहली के साथ दूसरी डोज पर भी किया जा रहा है फोकस
बांका, 16 नवंबर।
कोरोना टीकाकरण को लेकर जिले में अभियान जारी है। पहली डोज के साथ-साथ अब दूसरी डोज पर भी फोकस किया जा रहा है। साथ ही जिले सभी लोगों को टीकाकरण जल्द हो, इसे लेकर घर-घर दस्तक अभियान भी चल रहा है। स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। इसके अलावा पहले की ही तरह सभी सेशन साइट पर भी टीकाकरण जारी है। जिले के सभी लोगों के टीकाकरण को लेकर हर तरह से प्रयास किया जा रहा है। दूसरी डोज समय पर लेंगे-
मंगलवार को गांधी चौक पर 12 घंटे के टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने आए लोगों का कहना था कि कोरोना टीका की पहली डोज भले ही देरी से ली, लेकिन दूसरी डोज समय पर लेंगे। भीटिया गांव के विभाष चंद्र सिंह का कहना है कि कोरोना टीका की पहली डोज ले ली है, अब जैसे ही समय पूरा होगा दूसरी डोज ले लूंगा। टीका के प्रति मेरे मन में किसी तरह का कोई भ्रम नहीं है, जो भी था वह दूर हो गया है। इसी तरह लखपुरा के रोहित कुमार का कहना है कि मैंने तो कोरोना का टीका ले ही लिया है, अब दूसरे लोगों को भी टीका लेने के लिए जागरूक करूंगा। साथ ही सतर्कता का भी पालन करूंगा, ताकि मुझे भी कोरोना नहीं हो और दूसरे लोगों को भी मुझसे कोरोना नहीं हो।
तेतरकोला के भवानी सोरेन कहते हैं कि जिले में टीका को लेकर लगातार अभियान चल रहा है। मैंने भी इस अभियान के तहत कोरोना का टीका ले लिया है। घर पर भी टीम आती, लेकिन उससे पहले ही मैं गांधी चौक जाकर कोरोना का टीका ले लिया। मेरे मन में अब टीका के प्रति किसी भी तरह का कोई डर नहीं है। अब समझ गया हूं कि कोरोना का टीका लेना फायदेमंद है। ककवारा के विक्की कुमार शर्मा कहते हैं कि टीका के प्रति मन में कोई भ्रम नहीं है। घरेलु कामकाज की वजह से टीका लेने में देरी हुई, लेकिन अब समय पर दूसरी डोज ले लूंगा। साथ ही दूसरे लोगों को भी कोरोना टीका लेने के लिए जागरूक करूंगा।
टीका की दोनों डोज लेना जरूरी- -शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी कहते हैं कि टीका की दोनों डोज लेना जरूरी है। कोई भी व्यक्ति एक डोज लेने के बाद यह नहीं सोचे कि टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो गई। टीका की दोनों डोज ले लेने के बाद ही टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी होगी। इसलिए सभी लोग जल्द से जल्द कोरोना टीका की दोनों डोज ले लें। साथ ही कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी का पालन करें। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: