कोरोना वैक्सीन से वंचित लाभार्थियों के वैक्सीनेशन को जिला के 1352 वार्ड में होगा सर्वे

  • 18, 19 और 20 अक्टूबर को सर्वे के साथ – साथ लाभार्थियों को किया जाएगा वैक्सीनेट
  • आशा कार्यकर्ता, आशा फैसिलिटेटर, आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका सभी प्रखंड़ों में घर- घर जाकर करेंगी सर्वे

मुंगेर, 16 अक्टूबर। 18, 19 और 20 अक्टूबर को जिला में अभी तक कोरोना वैक्सीन लगवाने से वंचित लाभार्थियों के वैक्सीनेशन के लिए जिला के सभी 9 पीएचसी/सीएचसी क्षेत्र अंतर्गत सभी 1352 वार्डों में सर्वे होगा । इस दौरान सभी 9 प्रखंड़ों के विभिन्न पंचायत अंतर्गत सभी वार्डों में स्थानीय स्तर पर काम करने वाली आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सेविका -सहायिका घर-घर जाकर कोरोना वैक्सीन लगवाने वंचित लोगों का सर्वे करेंगी। जिला में हो रहे पंचायत चुनाव के दौरान उपलब्ध वार्ड वार मतदाता सूची के अनुसार छूटे हुए लोगों का सर्वे होना है।

केयर इंडिया मुंगेर के डीटीओ ऑन तबरेज आलम ने बताया कि मुंगेर जिलान्तर्गत कार्यरत सभी 9 पीएचसी और सीएचसी के क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न पंचायतों के सभी वार्ड में उपलब्ध मतदाता सूची के अनुसार 18, 19 और 20 अक्टूबर को स्थानीय आशा और आंगनबाड़ी सेविका -सहायिका के द्वारा घर -घर जाकर छूटे हुए लाभर्थियों का सर्वे होगा। उन्होंने बताया कि असरगंज प्रखण्ड के सभी 7 पंचायत के कुल 104 वार्ड, बरियारपुर प्रखंड के सभी 10 पंचायत के कुल 149 वार्ड, धरहरा प्रखण्ड के कुल 177 वार्ड, जमालपुर प्रखण्ड के सभी 9 पंचायत के कुल 133 वार्ड, हवेली खड़गपुर प्रखण्ड के सभी 18 पंचायत के कुल 236 वार्ड, मुंगेर सदर प्रखंड के सभी 13 पंचायत के कुल 191 वार्ड , संग्रामपुर प्रखण्ड के सभी 10 पंचायत के कुल 129 वार्ड, तारापुर प्रखण्ड के सभी 11 पंचायत के कुल 137 वार्ड और टेटिया बम्बर प्रखण्ड के सभी 7 पंचायत के कुल 96 वार्ड में कोरोना वैक्सीन लगवाने से वंचित लाभार्थी का सर्वे किया जाना है।

सुपरवाज़र करेंगे अनुश्रवण :
उन्होंने बताया कि सूक्ष्म कार्ययोजना के लिए प्रखण्ड स्तर पर प्रत्येक पंचायत के अनुसार वार्ड वाइज एक सर्वेयर एवं एक नोडल सुपरवाइजर का चयन किया गया है जो एएनएम एवं आशा फैसिलिटेटर होंगी। इनके द्वारा सर्वे का अनुश्रवण एवं डाटा संकलन प्रतिदिन बीसीएम और बीएचएम को उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने बताया को जिलाधिकारी से प्राप्त निर्देश के अनुसार 18 और 19 अक्टूबर को पूरे भारत वर्ष में कोविड वैक्सीनेशन के लिए उत्सव मनाया जाना है। इस दिन सभी 9 टू 9 वैक्सीनेशन साइट को बैलून से सजावट करते हए फ्लैक्स बोर्ड लगाना है। उन्होंने बताया कि जिला में 18 अक्टूबर के बाद 28 अक्टूबर को दूसरा और 6 नवम्बर को तीसरा और अंतिम कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान आयोजित किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: