कोरोना संक्रमण से मुक्त कराने को महाअभियान में बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रहे युवा

  • 9 जून तक जिले भर में कुल 28,994 युवाओं ने ली वैक्सीन की पहली डोज
  • मुंगेर में 18 से 44 आयु वर्ग के कुल 10,355 लोगों ने ली वैक्सीन की पहली डोज

मुंगेर, 10 जून-
पिछले 9 मई से जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए शुरू हुए टीकाकरण महाअभियान में मुंगेर जिले के युवाओं ने काफी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। 9 मई से लेकर 9 जून के एक महीने के दौरान जिले भर के 18 से 44 आयु वर्ग के कुल 28,994 युवाओं ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। इनमें से मुंगेर शहरी क्षेत्र के सर्वाधिक 10,355 युवाओं ने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है।
अब सेशन साइट पर ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के साथ ही वैक्सीनेशन-
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. पंकज सागर ने बताया कि नए गाइड लाइन के अनुसार अब 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की बाध्यता को समाप्त कर दी गई है। अब सेशन साइट पर ही ऑन द स्पॉट आधार कार्ड के माध्यम से रजिस्ट्रेशन के साथ ही वैक्सीनेशन किया जाएगा । वैक्सीनेशन के लिए सभी लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि खुद के साथ अपने परिवार और समाज के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर रखने के लिए सभी लोग अवश्य ही वैक्सीन लगवाएं ताकि जल्द से जल्द जिले को कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त किया जा सके और लोग अपने परिवार के साथ स्वस्थ्य रह सकें।

कोरोना टीकाकरण महाअभियान के बारे में क्या कहते हैं मुंगेर के युवा :

  • मुंगेर के बेकापुर के रहने वाले 32 वर्षीय आशीष कुमार ने बताया कि मैं 9 जून 2021 को मुंगेर के जिला स्कूल सेशन पर कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। वैक्सीन लेने के बाद मैंने किसी भी तरह की परेशानी महसूस नहीं की। मैं बिल्कुल स्वस्थ्य हूँ और अपना काम कर रहा हूँ।
  • मुंगेर के लाल बहादुर शास्त्री चौक के पास रहने वाले 34 वर्षीय राकेश कुमार ने बताया कि मैंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। अपने अनुभवों के आधार पर मैं यह कहना चाहूंगा कि सरकार के द्वारा हमलोगों के बीच उपलब्ध कराई गई दोनों ही वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है। सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य ले लेनी चाहिये तभी खुद की सुरक्षा के साथ औरों को भी सुरक्षित कर सकेंगे।
  • मुंगेर के घोषी टोला मुहल्ला में रहने वाले 27 वर्षीय सचिन कुमार ने बताया कि मैं खुद वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक कर रहा हूँ। इसके साथ ही साथ चलकर लोगों का वैक्सीनेशन करवा रहे हैं। अपने अनुभवों से मैं यह कहना चाहता हूँ कि वैक्सीन से कोई खतरा नहीं है इसलिए किसी को भी वैक्सीन को लेकर अपने मन में कोई आशंका नहीं पालनी चाहिए।
  • मुंगेर के चौक बाजार के पास के रहने वाले 30 वर्षीय रवीन केशरी ने बताया कि शुरू में कुछ लोगों ने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद तबियत बिगड़ने लगती है। बावजूद इसके अपने मित्र पवन कुमार के द्वारा यह समझाने की वैक्सीन पूरी तरीके से सुरक्षित है मैने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। वैक्सीन लेने के बाद मुझे किसी प्रकार की कि कोई परेशानी नहीं हुई । मैं बिल्कुल स्वस्थ हूँ और अपना सभी काम अच्छे तरीके से कर रहा हूँ।
  • मुंगेर के घोसी टोला मुहल्ला के ही रहने वाले 29 वर्षीय विमल कुमार ने बताया कि मैंने वैक्सीन की पहली डोज़ ले ली है। अपने अनुभवों के आधार पर सभी लोगों से यह अपील करना चाहता हूँ कि सभी लोग अपने मन में पनपने वाली तमाम आशंकाओं को एक तरफ करते हुए वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं तभी कम से कम समय में मुंगेर को कोरोना मुक्त किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *