कोरोना संक्रमित मरीज सहित अन्य लोगों की मदद के लिए टीम बनाकर काम कर रहे हैं समाजसेवी पवन कुमार

  • होंम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की मदद के लिए राशन सहित अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचा रहे हैं
  • लॉकडाउन के दौरान गरीब-बेसहारा लोगों के बीच तैयार भोजन का पैकेट भी पहुंचाते हैं
  • लोगों के बीच मास्क,साबुन और हैंड सैनिटाइजर भी कर हैं वितरित

मुंगेर, 25 मई-

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ ही जिले के समाज सेवी भी आगे बढ़ कर पीड़ित मानवता की सेवा के लिए काम कर रहे हैं । इन्ही लोगों में से एक हैं समाज सेवी पवन कुमार । ये युवाओं की एक छोटी सी टीम बनाकर अपने स्तर से लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों के साथ ही लॉक डॉउन के गाइड लाइन के अनुपालन के लिए भी लगातार प्रेरित और जागरूक कर रहे हैं।

जिला मुख्यालय मुंगेर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत घोसी टोला में रहने वाले युवा समाज सेवी पवन कुमार युवाओं की अपनी एक छोटी सी टीम बनाकर अपने आसपास के मुहल्लों मुंगेर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 28, 29 और 30 में घर- घर जाकर लोगों के घरों के मुख्य गेट के अलावा अन्य टचिंग पॉइंट को अपने स्तर से सैनिटाइज करने के साथ ही लोगों के बीच मास्क, साबुन के साथ ही हैंड सैनिटाइजर की बोतल का वितरण भी कर रहे हैं। इसके साथ ही वो होंम आइसोलेशन में रह कर अपना इलाज करवा रहे लोगों के बीच पहुंच कर उनके लिए दवा सहित अन्य आवश्यक मदद भी पहुंचा रहे हैं।

कोरोना और लॉक डॉउन के गाइड लाइन के अनुपालन के लिए लोगों को कर रहे हैं जागरूक :
समाज सेवी युवा पवन कुमार अपने युवा टीम के सहयोग से घर- घर जाकर लोगों को कोरोना गाइड लाइन के तहत मास्क का नियमित इस्तेमाल, शारीरिक दूरी के तहत कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी का अनुपालन और हाथों कि नियमित साफ-सफाई के लिए साबुन या हैंड सैनिटाइजर के नियमित इस्तेमाल के लिए लगातार जागरूक कर रहें हैं। इसके साथ ही जिले में 5 मई से जारी लॉक डॉउन को देखते हुए लोगों से घर में रहकर ही अपना और अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दे रहे हैं।

युवा समाज सेवी पवन कुमार ने बताया इस कोरोना काल में मैं और मेरी टीम यदि एक भी लोग को कोरोना संक्रमित होने से बचा पाते हैं या कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने में यदि कुछ भी योगदान कर पाते हैं तो ये हमलोगों के लिए बहुत ही खुशी की बात होगी। हमलोगों की पूरी कोशिश है कि हमलोग इस कोरोना काल में लोगों की हरसंभव मदद कर सके ताकि मानवता की सच्ची सेवा हो सके।
उन्होंने बताया हमारी टीम वैसे लोग जिनका रोजगार कोरोना संक्रमण या लॉकडॉउन की वजह से छूट गया है उनके बीच जाकर खाने- पीने की दिक्कत न हो इसके लिए राशन सामग्री का भी वितरण करते हैं। इसके साथ वैसे गरीब असहाय लोग जिनके सामने खाना खाने की भी समस्या है उनके बीच जाकर पका हुआ भोजन के पैकेट का भी वितरण कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: