कोविड वैक्सीनेशन एवं जाँच अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों समेत अन्य लोगों को किया जाएगा पुरस्कृत

  • जश्न-ए-टीका पोर्टल पर डेटाबेस तैयार कर किया जाएगा पुरस्कृत
  • राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने पत्र जारी प्रदेश के सभी जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन को दिए निर्देश

लखीसराय-

कोविड-19 संक्रमण वायरस को पूरी तरह जड़ से मिटाने के लिए प्रदेश समेत जिले भर में बीते 16 जनवरी से ही लगातार कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं जाँच अभियान के साथ-साथ इस महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने को जागरूकता अभियान चल रहा है। जिसे सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग समेत केयर इंडिया, आईसीडीएस, जीविका समेत अन्य प्रशासनिक विभागों के तमाम पदाधिकारी एवं कर्मी लगातार अपनी जिम्मेदारी पर पूरी मुस्तैदी के साथ डटे हुए हैं। इसके अलावा जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवी भी अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोगात्मक पहल में जुटे हुए हैं। ताकि हर हाल में सामाजिक स्तर पर सकारात्मक बदलाव और अभियान का उद्देश्य सफल हो सके। वहीं, अभियान को और तेज गति देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 21 जून से छः माह, छः करोड़ अभियान की शुरुआत की गई है। इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले तमाम पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ-साथ अन्य लोगों को चिह्नित कर पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी प्रदेश के सभी जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन को पत्र जारी कर आवश्यक निर्देश दिए हैं।

  • जश्न-ए-टीका पोर्टल पर डेटाबेस अपलोड कर किया जाएगा पुरस्कृत :
    सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी ने बताया, कोविड-19 से बचाव के लिए मुश्किल भरे दौर में भी बेहतर कार्य करने वाले तमाम पदाधिकारियों एवं कर्मियों सहित अन्य लोगों को पुरस्कृत करने के लिए जश्न-ए-टीका पोर्टल का मुख्यमंत्री द्वारा शुरुआत की गई है। जिसपर कोविड-19 में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को चिह्नित कर उनके कार्यों की पूरी जानकारी अपलोड की जाएगी। जिसके बाद उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।
  • जिले के सभी चिकित्सा पदाधिकारी को दिए गए हैं आवश्यक निर्देश :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती ने बताया, कोविड के मुश्किल भरे दौर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तमाम पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी पुरस्कृत करने का निर्देश प्राप्त हुआ है। हर हाल में निर्देश का पालन सुनिश्चित करने को लेकर जिले के सभी चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि कोविड के दौर में वैक्सीनेशन एवं जाँच अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को चिह्नित कर उनका डेटाबेस तैयार कराना सुनिश्चित करना है। ताकि उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सरकार के निर्देशानुसार पुरस्कृत किया जा सके सके।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: