कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्रखंड के जनप्रतिनिधियों के साथ बीडीओ ने की बैठक

 

– जिले के शेखुपुरसराय प्रखंड मुख्यालय स्थित ई-किसान भवन में आयोजित हुई बैठक 
– प्रखंड स्तरीय सभी पदाधिकारी और पंचायतीराज के तमाम जनप्रतिनिधि हुए शामिल 

शेखपुरा, 15 फरवरी-

मंगलवार को जिले के शेखुपुरसराय प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित ई-किसान भवन के सभागार हाॅल में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) अमरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई । संचालन शेखुपुरसराय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ बिपिन कुमार ने किया। बैठक में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के मुखिया, वार्ड, सामाजिक कार्यकर्ता सहित शिक्षा, आईसीडीएस, जीविका समेत अन्य विभागों के प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति देने पर बल दिया गया। साथ ही सामुदायिक स्तर पर अभियान चलाकर एक-एक व्यक्ति को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने की भी बात कही गई। ताकि एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहे और शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके। इस मौके पर पिरामल स्वास्थ्य के जिला कार्यक्रम समन्यवक सेराज हसन समेत अन्य पदाधिकारी और कर्मी के अलावा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के पंचायतीराज के जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता के साथ-साथ गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 

– शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को लेकर प्रखंड के जनप्रतिनिधियों के  सहयोग की जरूरत : 
बैठक की अध्यक्षता कर रहे बीडीओ अमरेंद्र कुमार ने कहा, शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने प्रखंड में प्रशासनिक स्तर से तमाम गतिविधियों का तो आयोजन किया ही जा रहा है। किन्तु, इसे पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए प्रखंड जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं गणमान्यों के भी सहयोग की जरूरत है। इसलिए, मैं तमाम जनप्रतिनिधियों से अपील करता हूँ कि आपलोगों अपने-अपने क्षेत्र में अपने स्तर से वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक कर प्रशासनिक टीम को सहयोग करें। यह समाज के एक-एक व्यक्ति की जिम्मेदारी भी है और यही जिम्मेदार नागरिक का परिचय भी है। 

– लोगों को अफवाहों और भ्रांतियों से बाहर करने की जरूरत : 
बैठक में मौजूद शेखुपुरसराय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ बिपिन कुमार ने कहा, जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने और इस घातक महामारी से सामुदायिक स्तर पर लोगों को सुरक्षित करने के लिए समाज में चल रही अफवाहों और भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत है। इसलिए, मैं तमाम जनप्रतिनिधियों से अपील करता हूँ कि आपलोग अपने स्तर से भी लोगों को जागरूक कर उनके मन में चल रहे अफवाहों और भ्रांतियों को दूर करने में सहयोग करें। यही समाजहित में सबसे बेहतर समाज सेवा और एक जनप्रतिनिधि के दायित्व का निर्वहन है। वहीं, पीएचसी प्रभारी ने मौजूद जनप्रतिनिधियों को वैक्सीन लेने से इस घातक महामारी से बचाव के लिए होने वाले सुरक्षा की भी विस्तार से जानकारी दी। 

– वार्ड स्तर पर वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर वंचितों को किया जाएगा वैक्सीनेट : 
पिरामल के जिला समन्वयक सेराज हसन ने बताया, बैठक में निर्णय लिया गया कि वार्ड स्तर पर वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर जनप्रतिनिधियों के सहयोग से वैक्सीन से वंचित लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। जो लोग पहली डोज ले चुके हैं, उन्हें दूसरा डोज दी जाएगी। साथ ही अभियान चलाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: