कोविड वैक्सीनेशन मेगा कैंप आज, निकाली गई जागरूकता रैली

  • लखीसराय पीएचसी अंतर्गत 32 सेशन साइटों पर लगेगा विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर
  • वैक्सीन से वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा टीकाकृत

लखीसराय, 27 अक्टूबर

जिले में शत-प्रतिशत लोगों का कोविड वैक्सीनेशन जल्द से जल्द सुनिश्चित करने को लेकर लगातार विशेष वैक्सीनेशन के तहत शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। साथ ही हर जरूरी निर्णय भी लिए जा रहे और हर आवश्यक पहल भी की जा रही है। जिसका सार्थक परिणाम भी दिखने लगा है। वहीं, गुरुवार को संपूर्ण जिला सहित लखीसराय पीएचसी अंतर्गत विभिन्न गाँवों में विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिसके माध्यम से विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर अबतक किसी भी कारणवश वैक्सीन से वंचित लोगों को टीकाकृत किया जाएगा। जिसकी सफलता को लेकर बुधवार को लखीसराय पीएचसी में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई, जो पीएचसी से चलकर पूरे क्षेत्र का भ्रमण करते हुए नगर परिषद कार्यालय समीप पहुँच कर संपन्न हुई। इस दौरान वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के नारे लगाए गये। इस रैली में ऑगनबाड़ी सेविका, सहायिका समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने भी भाग लिया।

  • 32 सेशन साइटों पर विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर का होगा आयोजन :
    लखीसराय पीएचसी के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत कुमार ने बताया, विशेष शिविर के सफल संचालन के लिए सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। ताकि शिविर में वैक्सीन लेने वालों लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकें तथा विशेष अभियान का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके। वहीं, उन्होंने बताया कि पूरे प्रखंड में कुल 32 जगहों पर विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।
  • वैक्सीन से वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर दी जाएगी वैक्सीन :
    विशेष वैक्सीनेशन अभियान के तहत वैक्सीन से वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी। इसको लेकर सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई है। साथ ही सभी सेशन साइटों पर पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती एवं वैक्सीन वाइल की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। ताकि एक भी व्यक्ति को वैक्सीन के अभाव में लौटना नहीं पड़े।
  • सभी सेशन साइटों पर पर दोनों डोज की दी जाएगी वैक्सीन :
    सभी सेशन साइटों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर के दौरान दोनों डोज की वैक्सीन दी जाएगी। इसलिए, जो व्यक्ति पहला डोज ले चुके हैं और दूसरा डोज लेने की निर्धारित समय पूरा हो चुका है, वह अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन ले सकते हैं। ताकि सेकेंड डोज को भी गति मिल सके और इस महामारी से खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
  • नियमित तौर पर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से अच्छी तरह हाथ धोएं।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: