कोविड वैक्सीन लगवाने वाले लोगों ने खुद को स्वस्थ्य बताते हुए वैक्सीन को बताया सुरक्षित

  • जिले के सभी लोगों से की वैक्सीनेशन के लिए आगे आने अपील
  • जिले में शुरू हो गया है 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान

मुंगेर, 10 मई-

रविवार 09 मई से ही जिले के 16 सेशन साइट पर 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का कार्य आरंभ हो गया है। इससे पहले से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए जिले के सभी 64 सेशन साइट पर वैक्सीनेशन का कार्य पहले से ही जारी है। वैक्सीन लगवाने वाले अधिकांश लोग वैक्सीन को सुरक्षित बताते हुए आम लोगों खासकर युवा वर्ग से वैक्सीनेशन के लिए आगे आने की लगातार अपील कर रहे हैं।
सभी लोग वैक्सीन लगवाएं तभी जिले को कोरोना के संक्रमण से मुक्त कराया जा सकता-
मुंगेर के सफियाबाद निवासी संजय कुमार सुमन ने बताया, मैंने और मेरी पत्नी दोनों ने मुंगेर सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन ली है। वैक्सीन लेने के बाद हमलोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। वैक्सीन लेने के बाद मैं और मेरी पत्नी दोनों ही बिल्कुल स्वस्थ्य हैं। मैं सामाजिक कार्यकर्ता हूँ इसलिए अपने आसपास रहने वाले सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए बताता रहता हूँ कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसलिये सभी लोग वैक्सीन लगवाएं तभी जिले को कोरोना के संक्रमण से मुक्त कराया जा सकता है।
गांव में सभी लोगों को वैक्सीनेशन के प्रेरित करता हूँ-

मुंगेर के शंकरपुर गांव निवासी पैथोलॉजिस्ट डॉ. मनोज शर्मा ने बताया, मैने और मेरी पत्नी दोनों ने कोविड वैक्सीन ली है । वैक्सीन लेने के बाद अपने अनुभव के आधार पर यह कह सकता हूँ कि भारत सरकार द्वारा हमलोगों के बीच उपलब्ध कराई गई वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ा हुआ हूँ इसलिए भी मैं अपने स्तर से अपने गांव में सभी लोगों को वैक्सीनेशन के प्रेरित करता हूँ।

गौरीपुर सफियाबाद मुंगेर के रहने वाले कृष्णानंद यादव ने बताया मैंने भी पिछले 06 मई को कोरोना की वैक्सीन ले ली है। वैक्सीनेशन के बाद मुझे किसी प्रकार की कोई परेशानी महसूस नहीं हुई । मैं अभी बिल्कुल स्वस्थ्य हूँ।
बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन अभियान के लिए आगे आएं।-
मुंगेर के जमालपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चन्द्रपुरा गांव निवासी कृष्णा सिंह ने बताया 06 मई को कोविड की वैक्सीन ली है। वैक्सीनेशन के बाद में बिल्कुल ही स्वस्थ्य हूँ। वैक्सीन लगवाने के बाद मैने किसी प्रकार परेशानी महसूस नहीं की। मुंगेर के सभी लोगों से मैं यह अपील करता हूँ कि वो जिला को कोरोना के संक्रमण से मुक्त बनाने के लिए बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन अभियान के लिए आगे आएं।

जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत हसनगंज गांव निवासी 20 वर्षीय युवक रविकांत सुमन ने बताया जिले में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद मैंने कोविड वैक्सीन ले ली है । वैक्सीनेशन के बाद में बिलकुल स्वस्थ्य हूँ। किसी तरह की कोई परेशानी महसूस नहीं की है। जिले के सभी युवाओं से अपील है कि वो कोविड वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं तभी जिले को कोरोना के संक्रमण से मुक्त कराया जा सकता है।

मुंगेर के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. पंकज सागर ने बताया, रविवार से जिले के सभी 16 सेशन साइट पर 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही जिले के सभी 64 सेशन साइट पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के वैक्सीनेशन का काम जारी है।

उन्होंने बताया कि 18 प्लस के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए पहले ही कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। रजिस्टर्ड किए गए डाटा के अनुसार ही वैक्सीनेशन डेट, एड्रेस, सहित अन्य आवश्यक जानकारियां प्राप्त होती हैं । इसी के अनुसार ही सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जिले के सभी लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा यदि जिले वासी चाहते हैं कि मुंगेर कोरोना मुक्त हो तो सभी लोग कोविड वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं और जल्द से जल्द जिले को कोरोना मुक्त बनाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: