कोविड-19 के मुश्किल दौर में भी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटे गौरव सोनी

  • तमाम चुनौतियों के बावजूद पूरी की दोहरी जिम्मेदारी
  • आईसीडीएस कार्यालय में कार्यपालक सहायक पद पर हैं तैनात

खगड़िया, 30 दिसंबर, 2020
कोविड-19 से बचाव के लिए सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों एवं जागरूकता मुहिम से जुड़े संदेशों को सामुदायिक स्तर तक पहुँचाने में जिले के आईसीडीएस कर्मियों का भी अहम योगदान रहा है। इन्होंने एक तरफ़ कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकारी गाइडलाइन को लोगों तक पहुँचाने का काम किया, वहीँ दूसरी तरफ़ इन गाइडलाइन का पालन करने के लिए भी लोगों को प्रेरित भी किया। ऐसे ही कर्मियों में खगड़िया जिला आईसीडीएस कार्यालय में कार्यपालक सहायक (डाटा ऑपरेटर) के पद पर तैनात गौरव सोनी का नाम शुमार है। इन्होंने मजबूत इच्छाशक्ति की बदौलत अपनी दोहरी जिम्मेदारी पूरी करने में सफल रहे और विभागीय कार्यों के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के साथ- लोगों को न सिर्फ कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूक किया बल्कि, बचाव की जानकारी देकर गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रेरित भी किया है। लोगों के मन में कोविड-19 को लेकर चल रहे भय को भी दूर करने में गौरव सोनी की भूमिका अहम रही है ।

कोविड-19 के दौरान वाहन कोषांग की भी निभाई जिम्मेदारी :
आईसीडीएस के जिला समन्वयक अम्बुज कुमार ने बताया कोविड-19 के दौर में कार्यपालक सहायक गौरव सोनी का जिला वाहन कोषांग में अतिरिक्त ड्यूटी लग गई। किन्तु, यह कभी अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटे और साकारात्मक आत्मबल से विभागीय कार्यों के साथ कोविड-19 के अतिरिक्त कार्यों को बखूबी अंजाम दिया।

  • पूरी एहतियात के साथ अपने कार्यों पर डटे रहे गौरव :-
    जिला समन्वयक अम्बुज कुमार ने बताया कोविड-19 के मुश्किल भरे दौर में भी गौरव सोनी खुद की भी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए पूरी एहतियात के साथ अपने कार्यों पर डटे रहे। इस विषम परिस्थितियों में भी अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटे। विभागीय जिम्मेदारी के साथ लोगों को कोविड-19 से बचाव को लेकर जागरूक करने की दोहरी जिम्मेदारी भी पूरी की। विभाग से जुड़ी सेविका-सहायिका समेत अन्य कर्मियों को भी जागरूक करते रहे और कर्मियों का हौसला बढ़ाते रहे। जिम्मेदारी ने बढ़ाया हौसला और अपने कार्यों पर डटे रहें :-
    कार्यपालक सहायक गौरव सोनी ने बताया स्थिति तो बहुत विषम थी। किन्तु, जिम्मेदारी ने उनके शरीर में नई ऊर्जा प्रदान की जिससे उनका हौसला बढ़ा और फिर वह अपने कार्यों में जुट गये। विभागीय कार्यों के -साथ विभागीय कर्मियों एवं आमलोगों को भी कोविड-19 से बचाव के लिए वह जागरूक करते रहे ।
  • कार्यों के दौरान एहतियात का रखा ख्याल :-
    कार्यपालक सहायक गौरव सोनी ने बताया कार्य के दौरान वह खुद को भी संक्रमण से सुरक्षित रखने का प्रयास करते रहे । इसके लिए हमेशा सेनेटाइजर और मास्क को सुरक्षा के रूप में साथ रखा। उनके अनुसार उनकी यही सतकर्ता उन्हें संक्रमण से दूर रखा. इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • दो गज की शारीरिक-दूरी का हमेशा पालन करें।
  • मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें।
  • भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • मुँह, नाक, ऑख को अनावश्यक छूने से बचें।
  • आवश्यकतानुसार लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से हाथ धोएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: