कोविड -19 पर कारगर हुआ सुनियोजित प्रयास

● मेगा वैक्सिनेशन 0.3 में जमुई जिला राज्य में फिर हासिल किया दूसरा स्थान

● महाअभियान के तहत 18+ के करीब 70 हजार लोगों को दिया गया मुफ्त में टीका

● कोविड-19 का वैक्सीन लेने के लिए उत्साहित दिखे लाभार्थी

टीका महाअभियान 0.3 ने नया कीर्तिमान स्थापित किया : अवनीश

जमुई, 18 सितम्बर ।
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के नेतृत्व में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए जमुई जिला में शुक्रवार को कोविड – 19 पर कारगर प्रयास किया गया। दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण महाअभियान 0.3 के दरम्यान निर्धारित 60 हजार लक्ष्य के विरुद्ध 18+ के करीब 70 हजार लोगों को टीकाकृत कर जिला प्रशासन ने जहां नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वहीं राज्य में एकबार फिर दूसरा स्थान प्राप्त कर अपनी निष्ठा और कर्तव्यपरायणता का भी लोहा मनवाया है। उन्होंने इस रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि के लिए जिले के सम्बंधित अधिकारियों , कर्मियों , जीविका दीदियों एवं प्रबुद्ध जनों की जमकर तारीफ करते हुए कहा आप सबों के सराहनीय प्रयास से ही दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण महाअभियान के तहत मेगा वैक्सिनेशन 0.3 ने जमुई आशातीत कामयाबी हासिल की है।
जिलाधिकारी ने कोरोना रोधी टीका लेने के लिए 18+ के लोगों को उत्साहित दिखने की बात बताते हुए कहा कि यह इस बात का परिचायक है कि संबंधित जन वैक्सिन के महत्व को समझने लगे हैं , जो जिला के साथ राज्य और देश हित के लिए गर्व की बात है।
उन्होंने जिलावासियों से अनुरोध करते हुए कहा वह कोरोना गाइडलाइंस का अनिवार्य रूप से अनुपालन करें और इस महामारी को जड़ से उखाड़ फेंकने में अहम भूमिका निभाएं।
उप विकास आयुक्त आरिफ अहसन ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जमुई जिला में इलेक्शन मोड में सुबह 07 बजे टीकाकरण महाअभियान 0.3 शुरू हुआ और लाभुकों के आने तक सतत जारी रहा। उन्होंने कई सेशन साइटों का गम्भीरता से अवलोकन किए जाने की जानकारी देते हुए कहा लाभुकों में उमंग और उत्साह देखकर वह संतुष्ट हैं। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मियों के द्वारा निष्ठापूर्वक दायित्वों के निर्वहन किए जाने की तारीफ की।
गौरतलब है कि मेगा वैक्सिनेशन ड्राइव की सफलता के लिए जमुई जिला में कुल 375 सेशन साइट का गठन किया गया था जहां एएनएम , पर्यवेक्षक , कम्प्यूटर ऑपरेटर समेत अन्य सम्बंधित कर्मी ससमय पहुंचे और महाअभियान के तहत लाभुकों को टीका लगाया। टीकाकरण का विशेष महाअभियान रिकॉर्ड तोड़ सफलता के साथ संपन्न हो गया।
उधर जिलाधिकारी मेगा वैक्सिनेशन 0.3 को लेकर खास तौर पर सजग और सतर्क दिखे। उन्होंने शुक्रवार को सुबह 05 बजे से ही अधिकारियों सहित तमाम सम्बंधित जनों को टीकाकरण महाअभियान के लिए निदेशित करने के साथ उनका क्षमतावर्धन किया और उन्हें कारगर टिप्स देकर सेशन साइट के लिए रवाना किया। बाद में जिलाधिकारी ने स्वयं दर्जनों सेशन साइटों का स्वयं अवलोकन किया और वहां भी वह प्रशासक के साथ एक सफल अभिभावक की भूमिका में नजर आए। जिलाधिकारी के दायित्वों के प्रति समर्पण और कर्तव्य निष्ठा के परिणामस्वरूप जमुई जिला मेगा वैक्सिनेशन 0.3 में अजब, अद्भुत , आश्चर्यजनक, अनूठा और अनोखा प्रदर्शन किया तथा बिहार में अव्वल स्थान हासिल कर उपलब्धियों का परचम लहराया। जिलावासी स्नेहिल , शालीन, सहृदय और संकल्पित जिलाधिकारी के प्रगतिशील सोच और कारगर पहल की तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: