कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान: शहरी क्षेत्र में सदर अस्पताल और केएन क्लब में लगा शिविर, लोगों ने ली वैक्सीन

  • अलौली प्रखंड में विभिन्न जगहों पर शिविर का आयोजन
  • जिले के विभिन्न प्रखंडों में दो दिवसीय विशेष वैक्सीनेशन महाअभियान आज से, तैयारी पूरी

खगड़िया-

जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी खासकर दुर्गम इलाका एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भी चलाया जा रहा है। ताकि जिले के किसी भी क्षेत्र में रहने वाले एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहें और जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके। इसको लेकर वैक्सीनेशन शिविर के अलावा लगातार जागरूकता अभियान चलाकर भी लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग के साथ केयर इंडिया, आईसीडीएस, जीविका समेत अन्य प्रशासनिक विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी भी कदम से कदम मिलाकर अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

  • जिले के विभिन्न प्रखंडों में दो दिवसीय विशेष वैक्सीनेशन महाअभियान आज से, तैयारी पूरी :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, गुरुवार को जिले के अलौली प्रखंड में विभिन्न जगहों पर एवं शहरी क्षेत्र में सदर अस्पताल और केएन क्लब में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जहाँ बड़ी तदाद में योग्य व्यक्तियों ने उत्साहपूर्वक वैक्सीन ली। वहीं, बताया, शुक्रवार एवं शनिवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में विशेष वैक्सीनेशन महाअभियान का आयोजन किया जाएगा। जिसकी सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं है। इसको लेकर देर शाम तक मेडिकल टीम की तैनाती एवं वैक्सीन वितरण का कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा।
  • महाअभियान की सफलता को लेकर लोगों को किया जा रहा है जागरूक :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, वैक्सीनेशन महाअभियान को हर हाल में सफल और ऐतिहासिक बनाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि अधिकाधिक लोग वैक्सीन ले सकें । वहीं, उन्होंने बताया, जागरूकता अभियान का लोगों पर सकारात्मक प्रभाव भी दिखने लगा है और लोग वैक्सीन के प्रति रुचि भी दिखा रहे हैं ।
  • वैक्सीनेशन अभियान में लोगों का भी मिल रहा है सकारात्मक सहयोग :
    केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार ने बताया, जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो सके, इसको लेकर लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। उन्होंने बताया, वैक्सीनेशन अभियान में जिले वासियों का भी लगातार सहयोग मिल रहा है।, उन्होंने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि इसी तरह आगे भी सहयोग करते रहें यही राज्य और देश हित में सबसे बेहतर कदम और सबसे बड़ा योगदान होगा।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • गर्म और ताजा खाना का सेवन करें एवं बासी और बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: