खगड़िया जिला समाहरणालय परिसर में लगा कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर

  • पदाधिकारियों व कर्मियों के परिवार के सदस्यों के अलावा अन्य लोगों ने भी ली वैक्सीन
  • जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने लगाया वैक्सीनेशन शिविर

खगड़िया, 14 जून-

जिले में एक भी व्यक्ति कोविड-19 की वैक्सीन से वंचित नहीं रहे, इस उद्देश्य से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार जगह – जगह वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोगों को इस महामारी से स्थाई निजात मिल सके। इसी कड़ी में सोमवार को जिला समाहरणालय परिसर स्थित जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष के सभागार हाॅल में कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्ट्रेट में तैनात सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के परिवार के सदस्यों के अलावा अबतक वैक्सीन से वंचित अन्य लोगों ने भी वैक्सीन ली। इस दौरान स्वास्थ्य टीम के साथ केयर इंडिया एवं आईसीडीएस के भी पदाधिकारी एवं कर्मियों की मौजूदगी रही और वैक्सीनेशन शिविर को सफल बनाने में सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों का सराहनीय योगदान रहा।

  • जिलाधिकारी के निर्देश पर लगाया गया शिविर :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, वैक्सीन लेने से जिले के एक भी व्यक्ति वंचित नहीं रहें, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन भी पूरी तरह सजग और गंभीर है। दरअसल, जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो, इस उद्देश्य से जिले में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष के निर्देश पर सोमवार को समाहरणालय परिसर में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जहाँ समाहरणालय में तैनात सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के परिवार के सभी योग्य सदस्यों का वैक्सीनेशन हुआ। इसके अलावा उनके अन्य रिश्तेदार व परिचितों के साथ – साथ अन्य लोगों ने भी वैक्सीन ली। ताकि एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहें।
  • वैक्सीनेशन के बाद सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात जारी रखने के लिए किया गया प्रेरित :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, जिला समाहरणालय कार्यालय में वैक्सीनेशन लेने वाले सभी लोगों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर वैक्सीन लेने के बाद भी एहतियात जारी रखने के लिए के लिए प्रेरित किया गया। जैसे कि, मास्क का नियमित उपयोग, शारीरिक दूरी का पालन जारी रखने, भीड-भाड़ वाले जगहों से दूर रहने समेत अन्य प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। वहीं, बताया, मंगलवार को शहरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 22 एवं 23 में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया जाएगा । जहाँ वैक्सीन एक्सप्रेस द्वारा योग्य व्यक्तियों को वैक्सीन दी जाएगी। इसलिए, संबंधित वार्ड के योग्य व्यक्ति शिविर में जाकर वैक्सीन ले सकते हैं।
  • अभी कोविड-19 नहीं हुआ है खत्म, जारी रखें एहतियात :
    लाॅकडाउन खत्म होने के साथ ही बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ने की तस्वीर और खबरें सामने आने लगी है। जो सुरक्षा के मद्देनजर ना ही आपके लिए और ना ही आपके परिवार व समाज के लिए ठीक है। क्योंकि, भले ही संक्रमण की रफ्तार में पूर्व की भाँति कमी आई है। लाॅकडाउन खत्म हो चुका है। किन्तु, अभी इस महामारी का खतरा खत्म नहीं हुआ है। इसलिए, सुरक्षित के मद्देनजर पूर्व की भाँति गाइडलाइन का पालन और बचाव से संबंधित एहतियात जारी रखें और सभी प्रोटोकॉल का पालन करें। यही सबसे बेहतर सुरक्षा कवच है। इसके अलावा बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें और प्रोटोकॉल का पालन करें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और सावधान जारी रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: