खगड़िया जिले में आज चलेगा विशेष कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान, तैयारी पूरी

  • लक्ष्य है 40 हजार लोगों का वैक्सीनेशन, 189 केंद्रों पर दी जाएगी वैक्सीन
  • महाअभियान की सफलता को लेकर डीडीसी ने स्वास्थ्य विभाग समेत जिले के तमाम पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश

खगड़िया-
जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक पदाधिकारी काफी तत्पर हैं | जिले में लगातार कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। जिसे और तेज गति देने के लिए जिले में एकबार फिर मंगलवार को विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिसकी सफलता को लेकर प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी (उप विकास आयुक्त) अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले के स्वास्थ्य विभाग समेत जिले के तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें महाअभियान की सफलता को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में एडीएम शत्रुंजय कुमार मिश्रा, जिला पीजीआरओ भूपेंद्र प्रसाद यादव, सिविल सर्जन अजय कुमार सिंह, डीपीआरओ संजय कुमार वर्मा, एसडीओ धर्मेंद्र कुमार, सुभाष चंद्र मंडल, भूमि सुधार उप समाहर्ता जनक कुमार, राहुल कुमार, ओएसडी श्री चंदन कुमार, अनुमंडलीय पीजीआरओ नवाजिश अख्तर, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी देवनंदन पासवान, डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद, डॉ शशि, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि डॉ वरुण समेत जिले के सभी सीओ, बीडीओ, सीडीपीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया।

  • महाअभियान के तहत 40 हजार लोगों को वैक्सीनेटेड करने का है लक्ष्य :
    प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया, मंगलवार को जिले भर में विशेष वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा। जिसकी सफलता को लेकर सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं । महाअभियान के तहत 40 हजार लोगों को वैक्सीनेटेड करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इससे पूर्व भी एक दिन में 27 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीनेटेड किया जा चुका है। इसलीए, इसबार भी जिले के तमाम पदाधिकारियों एवं कर्मियों की पहल और जिले के तमाम जनमानस के सहयोग हर हाल में निर्धारित लक्ष्य पूरा किया जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया, जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो और एक भी लोग वैक्सीन से वंचित नहीं रहें, इसको लेकर तमाम पदाधिकारी एवं कर्मी प्रयासरत हैं ।
  • महाअभियान की सफलता को लेकर जिले में बनाए गए 189 वैक्सीनेशन सेटर :
    जिला सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिंह ने बताया, महाअभियान की सफलता को लेकर जिले में कुल 189 वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं गए हैं । ताकि लोगों को वैक्सीन लेने में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से अपने नजदीकी सेंटर पर जाकर वैक्सीन ले सकें। सभी सेंटरों पर सुबह के 07 बजे से ही वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो जाएगा। इसको लेकर सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं और संबंधित कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। साथ ही हर हाल में निर्धारित समय पर अपने-अपने सेंटर पर पहुँच जाने का सख्त निर्देश दिया गया। वैक्सीनेशन कार्य का शाम के 05 बजे तक संचालन होगा।
  • सभी सेंटरों पर दी जाएगी वैक्सीन की दोनों डोज :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर पहली एवं दूसरी दोनों डोज दी जाएगी । इसलिए, जो लोग पहली डोज ले चुके हैं और दूसरी डोज लेने का प्रोटोकॉल के अनुसार समयावधि पूरा हो चुका है। वह अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर दूसरा डोज भी ले सकते हैं। वहीं, उन्होंने बताया, प्रत्येक सेंटर पर कम से कम 200 से 250 लोगों का वैक्सीन देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
  • महाअभियान की सफलता को लेकर लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी देकर किया जाएगा जागरूक :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, इस महाअभियान की सफलता को लेकर स्वास्थ्य टीम द्वारा घर-घर जाकर लोगों को उनके नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी दी जाएगी और उन्हें वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा | ताकि सभी लोगों को अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी मिल सके और वह सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकें ।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • वैक्सीनेशन के साथ और बाद प्रोटोकॉल का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: