खगड़िया नगर सभापति ने ली वैक्सीन की पहली डोज, कहा -पूरी तरह सुरक्षित है और प्रभावी है वैक्सीन

  • शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन अभियान का हुआ शुभारंभ
  • नगर सभापति ने लोगों से की अपील – निर्भीक होकर कराएं वैक्सीनेशन

खगड़िया-

शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार तेज कर दी गई है| लोगों को जागरूक करने के लिए वैक्सीन से संबंधित व्यापक प्रचार किया जा रहा है। शहरी क्षेत्र में आमलोगों को वैक्सीनेशन में सहभागिता लाने एवं वैक्सीनेशन के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से नगर सभापति सीता कुमारी एवं पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने सबसे पहले वैक्सीन की पहली डोज ली ताकि लोगों की वैक्सीन के प्रति रूचि बढ़ सके और भ्रम मिट सके। वहीं, दोनों के वैक्सीन लेने के साथ ही शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ हुआ। जिसके बाद वैक्सीन एक्सप्रेस निर्धारित तिथि के अनुसार संबंधित वार्ड में घर-घर दस्तक देकर वैक्सीनेशन शिविर की जानकारी दी और लोगों ने शिविर स्थल पर जाकर वैक्सीन ली। इस दौरान वैक्सीन एक्सप्रेस के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित गीत से लोगों को जागरूक किया गया। वहीं, इस कार्य में स्वास्थ्य टीम के साथ केयर इंडिया की टीम भी कदम से कदम मिलाकर वैक्सीनेशन के लिए सराहनीय सहयोग कर रही है एवं लोगों को जागरूक कर रही है।

  • पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन, जरूर कराएं वैक्सीनेशन :
    वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा , मैं गाइडलाइन का पालन करते हुए वैक्सीन की पहली डोज ली हूँ । मैं खुद को पूरी तरह स्वस्थ महसूस कर रही हूँ। वैक्सीन ना सिर्फ सुरक्षित है। बल्कि, काफी प्रभावी भी है। इसलिए, मैं तमाम नगर वासियों से अपील करती हूँ, इस महामारी से सुरक्षित रहने के लिए निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। यही सबसे बेहतर सुरक्षा कवच है। वहीं, वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य के कार्यों की सराहना भी की।
  • निर्भीक होकर वैक्सीन लें और जीवन सुरक्षित बनाएं :
    पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा, मैं वैक्सीन लेने के बाद खुद को स्वस्थ महसूस कर रहा हूँ। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए, मैं अपने नगर क्षेत्र के तमाम लोगों से अपील करता हूँ, निर्भीक होकर वैक्सीन लें और जीवन को सुरक्षित बनाएं। आपका यही सहयोग नगर समेत देश हित में सबसे बेहतर कदम होगा।
  • घर-घर जाकर लोगों को किया जा रहा है जागरूक :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो, इसके लिए घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जा रहा है। एक भी लोग वैक्सीन से वंचित नहीं रहें, इसके लिए हमारी टीम भी वैक्सीन का संदेश एक-एक व्यक्ति तक पहुँचाने के लिए प्रयासरत है । दरअसल, वैक्सीन को लेकर समाज में चल रही भ्रांतियाँ को दूर करने के लिए जागरूकता जरूरी है। मैं जिले वासियों से भी अपील करता हूँ कि इस महामारी के खिलाफ जरूर वैक्सीनेशन कराएं और खुद के अपने परिवार व समाज को भी सुरक्षित बनाएं।
  • जागरूकता अभियान का लोगों पर दिखने लगा है सकारात्मक प्रभाव :
    केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार ने बताया, वैक्सीन को लेकर जिले में लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसका लोगों पर सकारात्मक प्रभाव भी दिखने लगा है और लोगों वैक्सीन के प्रति रूचि भी दिख रही है। किन्तु, अभी और जागरूकता लाने की जरूरत है। जिसके लिए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन पूरी तरह गंभीर है। साथ ही एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहें, इसके लिए घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि भ्रांतियों के साथ कोविड-19 को भी जड़ से मिटाया जा सके।
  • इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • भ्रांतियों से दूर रहें और भारतीय वैज्ञानिकों एवं चिकित्सकों पर भरोसा कर पूरी तरह निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराएं।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.