चानन सीएचसी में अब प्रतिदिन उपलब्ध होगी नियमित और कोविड टीकाकरण की सुविधा 

– आमलोगों को होगी सहूलियत, टीकाकरण की रफ्तार को मिलेगी गति
लखीसराय, 06 जून
लखीसराय सदर पीएचसी के अधीनस्थ संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) चानन में अब प्रतिदिन नियमित (आर. आई) के साथ  कोविड टीकाकरण की सुविधा   उपलब्ध रहेगी। ताकि नियमित  और कोविड दोनों टीके के योग्य लाभार्थी सुविधाजनक तरीके से टीकाकरण करा सके और टीका लेने के लिए लोगों को बाहर नहीं जाना पड़े। इस सुविधा की शुरुआत सोमवार से कर दी गई है। जिसका शुभारंभ डीआईओ सह एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार भारती, लखीसराय सदर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रौशेक कुमार, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत राज, आर आई नोडल डॉ. विजेंद्र कुमार, यूनिसेफ के एसएमसी नैय्यर उल आजम समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में हुई ।  वहीं, उक्त सुविधा से जहाँ लोगों को टीकाकरण कराने में सहूलियत होगी। वहीं, निर्धारित समय पर लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित होगा। साथ ही चल रहे टीकाकरण की रफ्तार को भी गति मिलेगी। इस मौके पर लखीसराय पीएचसी के स्वास्थ्य  कर्मी मौजूद थे।
– सुविधाजनक तरीके से लाभार्थी करा सकेंगे टीकाकरण:
डीआईओ सह एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया, जिले के सुदूर वर्ती इलाके में स्थित चानन सीएचसी में पहली बार प्रतिदिन नियमित और कोविड टीकाकरण की सुविधा बहाल कर दी गई है। इससे ना सिर्फ योग्य लाभार्थी सुविधाजनक तरीके से टीकाकरण करा सकेंगे। बल्कि, अब उक्त सुदूर वर्ती इलाके के लोगों को टीकाकरण की सुविधा मिल सके एवं  इस सुविधा से टीकाकरण की रफ्तार को भी गति मिलेगी। वहीं, उन्होंने बताया, नियमित और कोविड टीकाकरण कराने वाले सभी लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकृत किया जाएगा।
– घर-घर दस्तक वैक्सीनेशन अभियान के तहत भी लोगों को दी जा रही कोविड वैक्सीन:
लखीसराय सदर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.  रौशेक कुमार ने बताया, लोगों को टीकाकरण कराने में किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो, इस बात का विशेष ख्याल रखा जा रहा है और इसे सुनिश्चित करने को लेकर हर जरूरी निर्णय भी लिए जा रहे हैं। ताकि सभी लोग सुविधाजनक तरीके से वैक्सीनेशन करा सके। वहीं, उन्होंने बताया, लोगों की सुविधा को देखते हुए चानन सीएचसी में प्रतिदिन नियमित और कोविड टीकाकरण सुविधा शुरुआत कर दी गई है। इसके अलावा हमारी स्वास्थ्य टीम द्वारा घर-घर दस्तक वैक्सीनेशन अभियान के तहत घर-घर जाकर भी योग्य लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है। साथ ही नियमित टीकाकरण के लिए लाभार्थियों को जागरूक कर टीकाकृत किया जा रहा है। ड्यूटी में लगे सभी स्वास्थ्य टीम पूरी जिम्मेदारी के साथ अपनी जिम्मेदारी का बेहतर तरीके से  निर्वहन कर रही  है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: