चौथम सीएचसी में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में अंकित ने ली वैक्सीन, कहा – सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन

  • बुधवार को आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में लिया वैक्सीन का पहला डोज

खगड़िया, 13 मई, 2021

जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर लगातार 18+ आयु वर्ग के लोगों को स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर वैक्सीन दी जा रही है। ताकि हर हाल में शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो सके और इस घातक महामारी के बढ़ते प्रभाव की रोकथाम हो सके। बड़ी संख्या में युवा वर्ग भी उत्साह के साथ वैक्सीन लें रहें और इस घातक महामारी के खिलाफ जंग में रूचि दिखा रहें हैं। इसी कड़ी में बुधवार को चौथम सीएचसी में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में पीपड़ा गाँव निवासी युवक अंकित कुमार ने इस घातक महामारी के खिलाफ वैक्सीन का पहला डोज लिया। इनके वैक्सीनेशन के साथ शिविर का शुभारंभ भी हुआ। वहीं, वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीनेशन के दौरान कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइन का पालन करते हुए ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा युवाओं को वैक्सीन दिया गया। इस दौरान सुरक्षा के हर मानकों का ख्याल रखा गया।

-पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन :-
चौथम सीएचसी में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में वैक्सीन का पहला डोज लेने के बाद पीपड़ा निवासी अंकित कुमार ने कहा, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और काफी प्रभावी है। इसलिए, सभी युवा साथियों से अपील है कि पूरी तरह निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराएं और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इससे ना सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगे। बल्कि, आपके साथ आपका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेंगे। वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की कोई शारीरिक परेशानी नहीं है। इससे इम्यून सिस्टम को मजबूती मिलेगी एवं कोरोना को मात देने में आसानी होगी।

बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हर लोगों के लिए जरूरी है वैक्सीन :

अंकित कुमार ने कहा, इस घातक महामारी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए समाज के हर तबके के लोगों के लिए वैक्सीन जरूरी है। क्योंकि, जब तक शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन नहीं होगा। तबतक इस महामारी को रोकना मुश्किल है। इसलिए, सभी लोग खुद के साथ अपने परिवार, समाज व राष्ट्रहित में निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

वैक्सीनेशन के साथ सतर्कता भी जरूरी :-
अंकित कुमार ने कहा, इस घातक महामारी को रोकने के लिए वैक्सीन तो जरूरी है ही। इसके अलावा इस वैश्विक महामारी को जड़ से मिटाने एवं स्थाई निजात के लिए सभी लोगों को वैक्सीनेशन के साथ सतर्कता भी जरूरी है। इसलिए, सभी लोगों को वैक्सीन लेने के बाद मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन समेत अन्य एहतियात जारी रखने रखना चाहिए। साफ-सफाई का विशेष ख्याल एवं सेनेटाइजर का उपयोग भी जरूरी है।

इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :

  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें और गाइडलाइन का पालन करें।
  • बाजारों में खरीददारी के दौरान आवश्यक दूरी का ख्याल रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.